Sunday 7 July 2019

ननकाना साहिब से चलने वाली यात्रा की 21 सितंबर को फरीदाबाद में आने की उम्मीद


फरीदाबाद (रैपको न्यूज प्रतिनिधि)। प्रथम गुरु गुरु नानक देव जी के 550 वें पर्व को मनाने के लिए ननकाना साहिब पाकिस्तान से चलने वाली यात्रा की 21 सितंबर को फरीदाबाद में आने की उम्मीद है। इस संबंध में शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबन्धक कमेटी हरियाणा के प्रतिनिधिमंडल ने फरीदाबाद में सिक्ख संगत व गुरुद्वारों की प्रबंधक कमेटियों के सदस्यों से बातचीत की और 550वां पर्व धूमधाम से मनाने का आह्वान किया।
शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रतिनिधिमंडल ने गुरुद्वारा श्री दरबार साहिब फरीदाबाद में प्रतिनिधियों को यात्रा के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि गुरु साहिबान से जुड़ी चीजों को इस यात्रा में प्रदर्शित किया जाएगा। प्रतिनिधिमंडल में शामिल सरदार साहिब सिंह, रणजीत सिंह, विरेंद्र सिंह, गुरशरण सिंह ने बताया कि फरीदाबाद में यात्रा अलवर से प्रवेश करेगी, जिसके 21 सितंबर को फरीदाबाद में आने की संभावना है जबकि 22 सितंबर को यात्रा दिल्ली के लिए रवाना होगी।
बैठक में शिरोमणि अकाली दल हरियाणा के वरिष्ठ उपप्रधान रविंद्र सिंह राणा ने फरीदाबाद में यात्रा आने का स्वागत करते हुए कहा कि इस संबंध में सभी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटियों को एकजुटता से कार्य करना होगा। आपने कहा कि 550 वर्ष सिक्खों के लिए ही नहीं सभी के लिए बधाई का विषय है क्योंकि गुरु नानक देव जी को सभी वर्ग अपना गुरु मानते हैं।
नगर निगम पार्षद सरदार जसवंत सिंह ने यात्रा के आगमन, कीर्तन समागम, यात्रा के ठहराव, यात्रा की देखरेख के लिए विशेष समिति बनाने व इस समिति में युवा वर्ग को शामिल करने का सुझाव दिया। सरदार जसवंत सिंह ने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि हम 550वां वर्ष मना रहे हैं और यात्रा फरीदाबाद में गुरु साहिब की यादगार चीजों के साथ आ रही है।
पंजाबी सेवा दल के प्रधान स. परमजीत सिंह ने बताया कि उनके संगठन ने 550 पौधे लगाकर इस वर्ष को यादगार बनाने की योजना तैयार की है।
धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत करते हुए शिरोमणि अकाली दल के प्रदेश उपाध्यक्ष स. सुरजीत सिंह ओबरॉय ने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी व फरीदाबाद के विभिन्न क्षेत्रों से आए प्रतिनिधियों का आभार व्यक्त हुए उम्मीद जताई कि यात्रा निश्चित रूप से फरीदाबाद के लिए गौरवमयी रहेगी।
इस अवसर पर सर्वश्री गजेंद्र सिंह, मोकम सिंह, जे एस नागी, एडवोकेट नरेंद्र सिंह कंग, जसवीर सिंह, हरजीत सिंह, काला सिंह, राजा, गोल्डी, बॉबी, गुरप्रीत सिंह, परमजीत सिंह, कमलजीत सिंह, गुरिंदर सिंह, कुलवंत सिंह, इंदर सिंह, आत्मा सिंह, हरेंद्र सिंह, फकीर सिंह, बृजमोहन सिंह, हरभजन सिंह, गगनदीप सिंह, अमरजीत सिंह, पीपी सिंह, गुरप्रीत सिंह, विक्रमजीत सिंह, सुखविंदर सिंह, गुरचरण सिंह, गुरदेव सिंह, वीरेंद्र सिंह, शेर सिंह, महेंद्र सिंह, हरबंस सिंह, संतोष सिंह सहित बड़ी संख्या में सिक्ख प्रतिनिधि उपस्थित थे।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: