Monday 8 July 2019

पंजाबी सेवादल की टीम घोषित, परमजीत सिंह प्रधान व कंग महासचिव चुने गये


फरीदाबाद। सामाजिक संगठन एवं विरासत व संस्कृति के प्रति युवा वर्ग को प्रोत्साहित करने के लिये गठित पंजाबी सेवादल की कार्यकारिणी की औपचारिक रूप से आज यहां घोषणा की गई।
पंजाबी सेवादल के सदस्यों की उपस्थिति में सर्वसम्मति से स० परमजीत सिंह को संगठन का प्रधान चुना गया जबकि महासचिव पद की जिम्मेवारी स० नरिन्द्र सिंह कंग एडवोकेट को सौंपी गई है। वरिष्ठ उपप्रधान के लिये स0 जगमोहन सिंह, उपप्रधान के रूप में स0 दलजीत सिंह सब्बरवाल, स0 वीरेंद्र सिंह, स0 चरणजीत सिंह को चुना गया है। कोषाध्यक्ष स0 कंवलजीत सिंह होंगे जबकि संयुक्त सचिव के रूप में सतीश कुमार अरोड़ा को जिम्मेवारी सौंपी गई है।
संगठन का मुख्य संरक्षक युवा नेता स0 रविन्द्र सिंह राणा को मनोनीत किया गया है।
संगठन के प्रधान श्री परमजीत सिंह ने बताया कि सेवादल का मुख्य उद्देश्य अपनी विरासत व संस्कृति से युवा वर्ग को अवगत कराना है। आपने बताया कि इसके साथ ही पर्यावरण, मानवता व सरबत का भला ऐसे प्रोजैक्ट हैं जिन्हें लेकर पंजाबी दल सक्रिय रहेगा।
संगठन के महासचिव स0 नरिन्द्र सिंह कंग ने कहा कि पंजाबी सेवादल वास्तव में समाज को एकजुट होकर कार्य करेगा। प्रधान स0 परमजीत सिंह के दिशानिर्देश पर पंजाबी सेवादल की विभिन्न समितियों का भी गठन किया गया जिनमें सामाजिक सदभाव समिति में श्री नरेश सिंह सलूजा, प्रवीण कुमार बॉबी,  पंजाबी बिरसा के लिये सर्वश्री हरबंस सिंह व अजीत सिंह, सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिये स0 जसविन्द्र सिंह सेठी व देवेन्द्र पाल सिंह, युवा शक्ति के लिये गुरमीत सिंह व परमजीत सिंह, अनुशासन समिति के लिये हरभजन सिंह व देवेंद्र सिंह, पर्यावरण संबंधी समिति के लिये हरप्रीत सिंह व मंजीत सिंह की नियुक्ति की गई है।
पंजाबी सेवादल सदस्यों ने इस अवसर पर एकजुट होकर संगठन के उद्देश्यों के प्रति कार्यरत रहने का संकल्प भी लिया।
प्रधान स0 परमजीत सिंह ने बताया कि पंजाबी सेवादल निकट भविष्य में 550 पौधे क्षेत्र में लगाएगा जोकि गुरूनानक देवजी  के 550वें पर्व को समर्पित होगा। 
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: