Monday 15 July 2019

पंजाबी सेवादल ने 5जी पार्क में पौधारोपण किया


फरीदाबाद (रैपको न्यूज़ प्रतिनिधि)। पंजाबी सेवादल ने अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुरूप रविवार को 5जी पार्क में पौधारोपण किया। इस अवसर पर पार्क में विभिन्न स्थानों पर सेवादल के पदाधिकारियों व सदस्यों सहित ब्लाकवासियों ने बढ़-चढक़र पौधारोपण अभियान में अपनी भागीदारी का परिचय दिया।
इस अवसर पर पंजाबी सेवादल के संरक्षक एवं शिरोमणि अकाली दल हरियाणा के वरिष्ठ उपप्रधान श्री रविन्द्र सिंह राणा ने अपने विचार व्यक्त करते कहा कि एक पौधे को लगाने का अर्थ वास्तव में लाखों पुण्य कार्य करने के समान है। आपने कहा कि आज पृथ्वी व पर्यावरण को संरक्षित करने के लिये हमें अधिक से अधिक पौधारोपण करना चाहिए।
पंजाबी सेवादल के प्रधान श्री परमजीत सिंह ने बताया कि पंजाबी सेवादल ने गुरूनानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव पर क्षेत्र में 550 पौधे लगाने का निर्णय लिया है, जिसके तहत पौधारोपण अभियान का आरंभ ५जी ब्लाक पार्क से किया गया है।
पंजाबी सेवादल के महासचिव एडवोकेट स0 नरेंद्र सिंह कंग ने पौधारोपण करते हुए ब्लाकवासियों से आग्रह किया कि इन पौधों को संरक्षित करने के लिये वे सक्रियता से आगे आएं। आपने कहा कि केवल पौधारोपण कर जिम्मेवारी पूरी नहीं हो जाती बल्कि उसका पालन व सुरक्षा भी जरूरी है।
समाजसेवी व पंजाबी सेवादल के संयुक्त सचिव श्री सतीश कुमार अरोड़ा ने पंजाबी सेवादल के पदाधिकारियों को विश्वास दिलाया कि पौधों की सुरक्षा व उन्हें नियमित रूप से पानी देने की जिम्मेवारी का निर्वाह ब्लाकवासी पूर्ण तन्मयता से करेंगे।
ब्लाक की वरिष्ठ महिलाओं प्रीतम कौर व बलजीत कौर व उनके परिजन पौधारोपण अभियान में काफी सक्रिय रहे। सुश्री प्रीतम कौर व बलजीत कौर ने पंजाबी सेवादल के अभियान की सराहना करते कहा कि इस पुनीत कार्य में सभी को अपनी सक्रिय भागीदारी देनी चाहिए। आपने कहा कि यह कार्य वास्तव में गुरूओं की शिक्षा के अनुरूप मानव कल्याण का कार्य है।
इस अवसर पर सर्वश्री  दिलबाग सिंह, महेन्द्र सिंह, गुरदीप सिंह, रिंपी सिंह, वीरेंद्र सिंह, कंवलजीत सिंह, जगमोहन सिंह, अजीत सिंह, चरणजीत सिंह, काला सिंह सलूजा, डी पी सिंह, सुरजीत सिंह, गुरमीत सिंह, स्माटी, हरभजन सिंह, दिलीप सिंह, परमजीत सिंह, सेवक सिंह, जसविंद्र सिंह, दलजीत सिंह, दीपेंद्र सिंह रजनीकर सहित ब्लाकवासियों ने पौधारोपण अभियान में अपनी भागीदारी का परिचय दिया। पार्क में कई बुजुर्गों व बच्चों ने भी पौधे लगाए।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: