Friday 18 October 2019

बडख़ल विधानसभा में कांटे की टक्कर: कांग्रेस प्रत्याशी ने विधायिका से नाराजगी को कैश कराने का पूर्ण प्रयास किया


फरीदाबाद (रैपको न्यूज प्रतिनिधि)। बडख़ल विधानसभा क्षेत्र में मतदान की उल्टी गिनती आरंभ हो गई है। इस क्षेत्र में मुख्य टक्कर कांग्रेस प्रत्याशी विजय प्रताप, भाजपा प्रत्याशी निवर्तमान विधायक सीमा त्रिखा एवं आप प्रत्याशी धर्मबीर भड़ाना के बीच कही जा सकती है। हालांकि बसपा उम्मीदवार ने भी चुनाव में अपनी स्थिति दर्शाने का प्रयास किया है। अन्य प्रत्याशी अपने-अपने कैडर के समर्थकों तक ही सीमित रह गये कहे जा सकते हैं।
इस चुनाव की विशेष बात यह रही कि कांग्रेस प्रत्याशी विजय प्रताप ने विधायक सीमा त्रिखा से नाराजगी को पूरी तरह कैश कराने का प्रयास किया है। यह कहना गलत नहीं होगा कि कांग्रेस समर्थन के साथ-साथ उनकी सफलता इस बात पर निर्भर करेगी, उन्होंने सीमा त्रिखा से नाराज लोगों को कितनी अपने पाले में लेने में सफलता पाई है।
श्री विजय प्रताप ने अपने पिता महेंद्र प्रताप की स्पष्ट एवं साफ छवि का लाभ उठाने की सफलता के साथ-साथ अपनी विनम्रता, मधुर स्वभाव एवं मीठी बोली से मतदाताओं को अपनी ओर करने में भी सफलता पाई है
इधर सीमा त्रिखा को भाजपा की लोकप्रियता एवं मुख्यमंत्री कोटे से किये गये फार्म का ही साहारा कहा जा सकता है। हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कु० शैलजा की रैली से चौ० विजय प्रताप को सबसे बड़ा लाभ एस सी और बीसी लोगों को कांग्रेस के पाले में आने से मिला है।
यह लाभ कितना है यह तो मतदान उपरांत ही पता चलेगा। कुल मिलाकर कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशी के बीच कांटे की टक्कर कही जा सकती है और परिणाम भी आश्चर्यजनक होंगे, इसमें दो राय नहीं।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: