Wednesday 22 April 2020

उद्योग प्रबंधकों विरुद्ध दर्ज नहीं होगी एफ आई आर: फरीदाबाद चेंबर ने किया स्वागत


फरीदाबाद। फरीदाबाद चेंबर ऑफ कॉमर्स इंडस्ट्रीज के महासचिव आशीष जैन ने हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा लॉक डाउन के दौरान अनुमति लेकर चलने वाले उद्योगों में कोरोना संक्रमण निकलने पर प्रबंधकों विरुद्ध एफ आई आर दर्ज न करने की घोषणा का स्वागत करते हुए इसे उद्योग जगत विशेषकर एमएसएमई सेक्टर के लिए एक बड़ी राहत करार दिया है।
श्री जैन के अनुसार आज भारत ही नहीं पूरी दुनिया कोरोना वायरस के कारण महामारी की स्थिति का सामना कर रही है। देश में कोरोना वायरस के कारण चल रहे लाक डाउन में उद्योग जगत पर एक तरह से बहुत बड़ा संकट आ गया है जिसे लेकर फरीदाबाद चेंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री  ने उद्योगो को इस संकट से निकलने के लिये कुछ मांगे केंद्र सरकार और राज्य सरकार के सामने रखी थी।
श्री जैन ने बताया कि फरीदाबाद चेंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री ने छोटे- बड़े उद्योगों को राहत देने के लिये सरकार के सामने  कुछ सुझाव रखे थे। जिसमे एक सबसे बड़ा मुद्दा था कि कोरोना वायरस महामारी के बीच जो उद्योंगों को खोलने की परमिशन दी जा रही है, यदि उसमें कोई कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव  निकल जाता है तो कंपनी के प्रबंधन विरुद्ध एफआईआर दर्ज होंगी।
श्री जैन ने बताया कि चेंबर ने सरकार के सामने इस मुद्दे को लेकर सुझाव दिया था कि कंपनी अपने तरफ से सरकार के सभी सुरक्षा मापदंडों का पूरा ख्याल रखेंगी । लेकिन अगर फिर भी कोई कर्मचारी के अंदर कोरोना संक्रमण पाया जाता है तो उसके लिये कंपनी को दोषी ना माना जाये।
श्री जैन ने जानकारी दी कि बुधवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने इस गंभीर समस्या को उचित माना और इस लागू हुए नियम को रद्द करने का आदेश दिया।
श्री जैन ने  फरीदाबाद चेंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री की ओर से इस हेतु मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल , केंद्रीय राज्यमंत्री फ्री कृष्णपाल गुर्जर का आभार व्यक्त किया है।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: