Sunday 12 April 2020

राष्ट्र सेवा के प्रति भागीदारी सराहनीय, प्रतिदिन कुछ अंश देने की परंपरा बने : भाटिया


फरीदाबाद। फरीदाबाद स्माल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के पूर्व प्रधान श्री आर के भाटिया ने वर्तमान समय में आपदा के दौर में एकजुट होकर राष्ट्र हित में कार्य करने की भावना के लिए सभी वर्गों की सराहना की है।
श्री भाटिया के अनुसार देश के सुप्रसिद्ध औद्योगिक समूह टाटा व इसके सीईओ श्री रतन टाटा ने जिस प्रकार कोरोनावायरस विरुद्ध मुहिम में सबसे आगे बढ़कर आर्थिक सहायता प्रदान की और उसके बाद विभिन्न औद्योगिक, सामाजिक संगठनों द्वारा एक मुहिम आरंभ हुई, उससे साफ है कि राष्ट्र के प्रति हम सभी में अथाह भावनाएं हैं, परंतु हम उसे व्यक्त तभी करते हैं, जब राष्ट्र को इसकी आवश्यकता महसूस होती है।
श्री भाटिया के अनुसार आवश्यकता इस बात की है कि हम राष्ट्र भक्ति और राष्ट्र के प्रति सेवा भावना को अपनी प्रतिदिन की दिनचर्या का हिस्सा बनाएं। आपने इस संबंध में उत्पादन, वेतन तथा कार्य का कुछ अंश प्रतिदिन राष्ट्र के प्रति समर्पित करने का आह्वान करते कहा है कि यदि हम एकजुटता से ऐसा करें तो आपदाओं के समय बहुत अधिक प्रयासों की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।
 श्री भाटिया ने विश्वास व्यक्त किया है कि सरकार व जनता इस संबंध में प्रभावी एकजुटता से कार्य करेंगे और आने वाले समय में राष्ट्र के प्रति समर्पित लोगों की एक ऐसी टीम सामने आएगी जो प्रतिदिन राष्ट्र के प्रति कुछ समर्पण करेगी।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: