Wednesday 13 May 2020

लॉग डाउन -1 से जरूरतमंदों की सेवा में जुटा है भाटिया सेवक समाज


फरीदाबाद। नर सेवा नारायण सेवा के उद्देश्य के साथ ही लॉक टाउन 1 से भूखे तथा जरूरत मंद लोगों तक जरूरी सूखा राशन एवम् तैयार भोजन पहुंचाने का कार्य भाटिया सेवक समाज द्वारा निरंतर जारी है।
भाटिया सेवक समाज के प्रधान श्री मोहन सिंह भाटिया ने बताया कि संस्था द्वारा  45 दिन से निरंतर भोजन सेवा की ववस्था निरंतर जारी है जिसे समाज के वोलेंटियर के सहयोग से क्षेत्र में वितरित किया जाता है।
श्री भाटिया के अनुसार आज के कठिन समय में जब देश में करोना के चलते रोजाना मजदूरी करके परिवार चलाने वाले व्यक्ति के सामने जीविका का संकट आ गया है ऐसे में ये हमारा यह कर्त्तव्य बनता है कि हम सबको मिलकर ऐसे प्रयास करने चाहिए कि कोई भी बिना भोजन के रह जाए क्योंकि यही सच्ची मानव सेवा है जिसे भविष्य में जारी रखने का प्रयास किया जाएगा।
श्री भाटिया के अनुसार जब भाटिया सेवक समाज का गठन हुआ तो संस्थापक प्रधान श्री छबील दास भाटिया द्वारा जरूरतमंदों की सेवा के सिद्धांतो को अपनाया गया जो आज भी निरंतर जारी है।
संस्था के महासचिव श्री बी डी भाटिया ने बताया कि संस्था द्वारा रोजाना 150-200 लोगों के भोजन की व्यवस्था जारी है।
श्री भाटिया ने समाज के उन सभी महानुभावों का आभार व्यक्त किया जिनके सहयोग से इस सेवा कार्य शुभ्रारंभ किया गया।आपने बताया कि संस्था सेवा परमो धर्म के सिद्धांत को अपनाए हुए है जिसे भविष्य में भी जारी रखा जाएगा।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: