Saturday 2 May 2020

फरीदाबाद में एन एच एक व डबुआ कॉलोनी सहित 12 क्षेत्र कंटेंटमेंट जोन घोषित, प्रशासन और मुस्तैद


फरीदाबाद। फरीदाबाद में पिछले 2 दिनों में कोरोना वायरस के संक्रमण में हुई वृद्धि के बाद फरीदाबाद के 12 क्षेत्रों को कंटेंटमेंट जोन घोषित किया गया है।
जिला उपायुक्त श्री यशपाल यादव के अनुसार इस संबंध में एनआईटी एन‌एच एक को कंटोनमेंट जोन में शामिल किया गया है।
इसके साथ-साथ शिव दुर्गा विहार, पलवली गांव, डबुआ कॉलोनी, बीपीटीपी सेक्टर 88, चावला कॉलोनी ब्लॉक डी, ए सी नगर, कृष्णा कॉलोनी, सेक्टर 37, चांदपुरा औरा, गांव बड़खल व अनखीर, मोहना तथा रनहेरा को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।
उल्लेखनीय है कोरोना संक्रमण में पिछले 2 दिनों में काफी बढ़ोतरी के आंकड़े सामने आए हैं। इस संबंध में जिला प्रशासन मुस्तैदी के साथ कार्य कर रहा है। जिन क्षेत्रों को कंटेंटमेंट जोन घोषित किया गया है, वहां जिला प्रशासन द्वारा विशेष प्रबंध किए गए हैं, आज एन एच 5 एम ब्लॉक में भी कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति के होने की अफवाह उड़ी थी, परंतु प्रशासनिक सक्रियता के चलते तुरंत इन अफवाहों पर रोक लगा दी गई। प्रशासन की ओर से सभी सामाजिक संगठनों तथा सोशल मीडिया में एक्टिव लोगों से आह्वान किया गया है कि वे ऐसी अफवाहों से ना केवल खुद बचें बल्कि औरों तक भी ऐसी अफवाहों को ना जाने दें।
जिला उपायुक्त श्री यशपाल यादव ने जनता से एक बार पुनः आह्वान किया है कि वे सोशल डिस्टेंस के सिद्धांतों को अमल में लाएं, लॉक डाउन के दौरान घरों के भीतर रहे, नियमित रूप से हाथों को धोए और आरोग्य सेतु एप का इस्तेमाल आवश्यक रूप से करें।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: