Friday 8 May 2020

हरियाणा-दिल्ली के बीच आवागमन आरंभ करने की मांग का समर्थन, तुरंत निर्णय लेने का आग्रह


फरीदाबाद। हरियाणा चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के महासचिव श्री रवि वासुदेवा ने हरियाणा व दिल्ली के बीच परस्पर आवागमन को आरंभ करने व इस संबंध में मूवमेंट पास जारी करने की आई एम एसएमई ऑफ इंडिया की मांग का समर्थन करते हुए इस संबंध में हरियाणा सरकार से तुरंत प्रभावी पग उठाने का आग्रह किया है।
श्री वासुदेव का कहना है कि मौजूदा परिवेश में जबकि औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा रहा है और लॉक डाउन के बीच आर्थिक गतिविधियों के लिए नए प्रयास किए जा रहे हैं, ऐसे में हरियाणा व दिल्ली के बीच आवागमन हेतु कुछ अनुमति प्रदान की जानी चाहिए और मूवमेंट पास बनाए जाने चाहिए।
 श्री वासुदेव का मानना है कि हरियाणा व दिल्ली के बीच आवश्यक आवागमन बिना औद्योगिक गतिविधियों को बल नहीं दिया जा सकता।
 आपने स्पष्ट करते हुए कहा है कि उद्योगों में कार्य आरंभ कराने का लाभ तभी मिल सकता है जब उद्योगों को रॉ मेटीरियल आसानी से उपलब्ध हो और तैयार माल की खपत के लिए बाजार मिले।
श्री वासुदेव का मानना है कि फरीदाबाद, गुड़गांव, नोएडा, गाजियाबाद वास्तव में राष्ट्रीय राजधानी परियोजना के तहत दिल्ली का एक हिस्सा है, ऐसे में यदि दिल्ली के साथ आवागमन आरम्भ नहीं होता तो उद्योगों व अर्थव्यवस्था को वह लाभ नहीं मिल पाएगा, जिसके लिए लॉक डाउन में छूट के प्रावधान किए गए हैं।
श्री वासुदेव ने विश्वास व्यक्त किया है कि केंद्र व हरियाणा सरकार इस संबंध में प्रभावी निर्णय लेगी।
आपने इस संबंध में प्रमुख औद्योगिक संगठन आई एम एसएमई ऑफ इंडिया के चेयरमैन श्री राजीव चावला द्वारा किए जा रहे प्रयासों की मुक्त कंठ से सराहना करते हुए विश्वास व्यक्त किया है कि इन प्रयासों को निश्चित रूप से सफलता मिलेगी और औद्योगिक गतिविधियों को पुन: आरंभ करने के परिणाम सकारात्मक रूप से सामने आएंगे।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: