Wednesday 6 May 2020

मेयर की अध्यक्षता में जोनल कमेटी की हुई बैठक : निगमायुक्त के समक्ष रखे वार्ड से संबंधित मुद्दे


गुरुग्राम, 6 मई। गुरुग्राम की मेयर मधु आजाद की अध्यक्षता में बुधवार को नगर निगम गुरुग्राम कार्यालय में आयोजित जोनल कमेटी की बैठक में वार्ड नं 13 से 24 तक के प्रतिनिधियों ने निगमायुक्त विनय प्रताप सिंह के समक्ष अपने-अपने वार्डों से संबंधित मुद्दे रखे।
जोनल कमेटी की यह बैठक बुधवार को वार्ड नं 13 से 24 तक के लिए रखी गई थी। बैठक में निगम पार्षदों ने कहा कि बरसात का मौषम आने वाला है। ऐसे में शहर की ड्रेनेज तथा सीवरेज की सफाई को जल्द से जल्द दुरुस्त किया जाना बहुत ही जरूरी है। इसके साथ ही जलभराव के संभावित स्थानों पर जल निकासी के पुख्ता प्रबंध किए जाएं। बैठक में सफाई व्यवस्था तथा डोर-टू-डोर कचरा उठान व्यवस्था को और अधिक दुरुस्त करने की बात भी निगम पार्षदों द्वारा कही गई। पार्षदों ने उनके वार्डों के लंबित कार्यों को जल्द शुरू करने के लिए बैठक में मुद्दा रखा। बैठक में निगमायुक्त ने कहा कि ड्रेनेज और सीवरेज सफाई के लिए अधिकारियों को निर्देश जारी किए जा चुके हैं। अधिकारियों को ये भी विशेष निर्देश दिए गए हैं कि जलभराव के संभावित स्थानों पर इस बार जलभराव की समस्या पैदा न हो, इसके लिए पुख्ता प्रबंध किए जाएं। बैठक में सफाई व्यवस्था तथा डोर-टू-डोर कचरा उठान को बेहतर करने की निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए।
बैठक में सरकार द्वारा जरूरतमंदों को राशन मुहैया करवाने के लिए की गई डिस्ट्रेस राशन टोकन सर्वे के बारे में भी चर्चा की गई। बताया गया कि इस कार्य के लिए 225 टीमों में लगभग 600 कर्मचारी लगे हुए हैं। इसे हरियाणा सरकार के आदेशानुसार अपडेट किया जाएगा।
बैठक में निगम पार्षद धर्मबीर, संजय प्रधान, सीमा पाहुजा, अश्वनी शर्मा, सुनील कुमार, कपिल दुआ,  पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर यशपाल बत्रा, अतिरिक्त निगमायुक्त अमरदीप जैन, सयुंक्त आयुक्त सतीश यादव एवं डॉ गौरव अंतिल, चीफ इंजीनियर एनडी वशिष्ठ एवं रमन शर्मा सहित कार्यकारी अभियंता एवं वरिष्ठ सफाई निरीक्षक मौजूद थे।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: