Wednesday 6 May 2020

पंजाब अग्रवाल समाज व शक्ति मार्केट एसोसिएशन द्वारा रक्तदान शिविर आयोजित


फरीदाबाद- पंजाब अग्रवाल समाज तथा शक्ति मार्केट एसोसिएशन सेक्टर7/10 द्वारा संयुक्त रूप से एक रक्तदान शिविर का आयोजन प्रताप भवन सेक्टर 8में किया गया। रक्तदान शिविर का शुभारंभ रेड क्रॉस की वाइस चेयरमैन श्री मती सुषमा गुप्ता ने किया।
इस मौके पर श्री मती सुषमा गुप्ता ने रक्तदाताओं की हौसला बढ़ाते कहा कि रक्तदान द्वारा समाज में परस्पर प्रेम तथा सौहार्द तो बड़ता ही है साथ ही साथ रक्तदान एक पुण्य कार्य है क्युकी इससे हम दूसरे व्यक्ति की जान भी बचा सकते है इसीलिए ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन अधिकाधिक संख्या में होना चाहिए।
इस अवसर पर रोटरी ब्लड बैंक के दीपक प्रसाद ने समाज के सभी वर्गो से इस लॉक टाउन के समय में आ रही खून कि कमी को दूर करने के लिए रक्तदान शिविरों के आयोजन करने का आग्रह किया।श्री प्रसाद ने बताया कि यदि कोई व्यक्ति रक्तदान का इच्छुक हो तो ब्लड बैंक से संपर्क कर सकता है,जिसे ब्लड बैंक द्वारा लाने व वापिस भेजने की व्वस्था की गई है।
इस मौके पर सस्था के प्रधान श्री रांती देव गुप्ता ने बताया कि संस्था द्वारा पिछले  3 वर्ष से रक्तदान शिविर आयोजन करने के अलावा भी ऐसे प्रोजेक्टों का आयोजन भी किया जाता रहा है जिसे समाज के जरूरत मंद ओर पिछड़े वर्ग को लाभ मिल सके।
संस्था के महासचिव श्री अमर बंसल छड़िया ने बताया कि शिविर में 40 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। जिसका लक्ष्य लाकडाउन के समय में आ रही खून कि कमी को देखते हुए किया गए।श्री बंसल के अनुसार शिविर में शिविर में कारोन संक्रमण से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस के साथ प्रशासन द्वारा जारी निर्देशों का भी ध्यान रखा गया है।
इस अवसर पर कार्यकारिणी सदस्य श्री राकेश सिंघला ने बताया कि संस्था के अध्यक्ष श्री  रानति देव गुप्ता तथा महासचिव श्री अमर बंसल के नेतृत्व में संस्था द्वारा किए जा रहे मानव हितेषी कार्यों एवं प्रोजेक्टों के कारण संस्था को जो पहचान मिली है वो सराहनीय है, ओर भविष्य में भी ऐसे प्रोजेक्टों को निरंतर जारी रखा जाएगा ऐसी उन्हें आशा है।
इस मौके पर सर्वश्री अवतार मित्तल, वरिंदर बंसल धनंजय बंसल वासुदेव अरोड़ा राजेंद्र गर्ग सतीश गर्ग बनवारी लाल गर्ग विपिन अग्रवाल अमरीश गोयल विजय गुप्ता विकास अग्रवाल दिनेश अग्रवाल पुरुषोत्तम बंसल अशोक गुप्ता सुरेंद्र बंसल टीकम सिंह नरेश भटेजा सहित समाज के गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति सराहनीय रही।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: