Sunday 7 June 2020

फरीदाबाद के लिए बेहद खराब रहा है रविवार का दिन, मौतों में इजाफा, 106 नए मामले सामने आए


फरीदाबाद 7 जून। कोरोना संक्रमण के मामले में फरीदाबाद के लिए रविवार 7 जून 2020 का दिन बेहद खराब रहा। रविवार को फरीदाबाद में कोरोना संक्रमण के 106 नए मामले सामने आए। इन मामलों के साथ ही फरीदाबाद में कुल कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या अप्रत्याशित रूप से बढ़कर 771 पहुंच गई, इनमें 231 लोग अस्पतालों में भर्ती हैं, जबकि 287 लोगों को घरों में आइसोलेटेड किया गया है। यही नहीं 3 मोतौ का जिक्र भी कोरोना बुलेटिन में किया गया है। अभी तक फरीदाबाद में 11 मौतें हुई थी जिनकी संख्या बढ़कर 14 हो गई है।
कोरोना संक्रमण के 106 न‌ए मामले आने से जहां समाजसेवी व बुद्धिजीवी वर्ग में चिंता के स्वर उभरना स्वाभाविक है, वही धार्मिक संस्थानों को बंद रखने के फैसले को भी उपयुक्त व सराहनीय कहा जा रहा है।
उल्लेखनीय है गत दिवस चंडीगढ़ में हुई शीर्ष स्तरीय बैठक में फरीदाबाद व गुड़गांव में धार्मिक स्थलों व शॉपिंग मॉल को खोलने से इंकार कर दिया गया था। कोरोना के 106 नए मामले आने से यह साफ हो गया है कि संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, जिसके लिए सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य मानकों की कड़ाई से पालना करनी होगी।
उल्लेखनीय है लाक डाउन में दी गई छूट के बाद फरीदाबाद व गुड़गांव में तेजी से कोरोना संक्रमण बड़ा है। हालांकि प्रशासन द्वारा इस संबंध में जनता में जागरूकता लाने तथा संक्रमण को रोकने के लिए कई प्रयास जारी हैं, परंतु इन प्रयासों को सफलता नहीं मिली और यही कारण है कि कोरोनावायरस संक्रमण के मामलों में प्रतिदिन ग्राफ बढ़ता दिखाई दे रहा है। आने वाले समय में कोरोना संक्रमण के मामले और बढ़ सकते हैं, यदि मास्क, सैनिटाइजेशन, सोशल डिस्टेंस, स्वच्छता इत्यादि मानकों की सक्रियता से पालना नहीं की जाती।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: