Tuesday 16 June 2020

मंगल भारी रहा फरीदाबाद पर, कोरोना संक्रमण के 174 न‌ए मामले सामने आए, 5 मौतें


फरीदाबाद 16 जून। मंगलवार का दिन कोरोना संक्रमण मामलों को लेकर फरीदाबाद पर भारी रहा कहा जा सकता है। मंगलवार को 174 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कोरोना संक्रमण के कुल मामलों की संख्या अप्रत्याशित रूप से बढ़कर 1580 हो गई। 16 जून की स्थिति के अनुसार अस्पताल में एडमिट लोगों की संख्या 525, होम आइसोलेटेड की संख्या 545 है। यही नहीं कोरोना बुलेटिन के अनुसार 5 मौतों की सूचना भी दी गई है। इसके साथ ही संदिग्ध कोरोना मृत्यु की संख्या बढ़कर 38 हो गई है।
कोरोना संक्रमण के जो नए मामले सामने आए हैं, वह ओल्ड फरीदाबाद, बल्लभगढ़, एनआईटी, जवाहर कॉलोनी, ए सी नगर, भारत कॉलोनी, खेड़ी कला, एसजीएम नगर, संजय कॉलोनी, डबुआ कॉलोनी, आदर्श नगर, सेक्टर-16, सेक्टर 23, गोच्छी और सेक्टर 19 के हैं।
कोरोना संक्रमण के 174 न‌ए मामले सामने आने से जहां समाजसेवी में चिंता बनी हुई है, वहीं नए मामलों से साफ है कि सोशल डिस्टेंस सहित अन्य मानको की पालना में कहीं ना कहीं कोताही बरती जा रही है।
इधर दूसरी और जिला प्रशासन ने कोरोना से निपटने के लिए पार्षदों, समाजसेवी वर्ग तथा चिकित्सकों को एकजुट करना आरंभ किया है। इस संबंध में जिला उपायुक्त ने इन वर्गों की एक बैठक भी ली, जिसमें कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए व्यापक रूप से विचार विमर्श किया गया।
उल्लेखनीय है जिला प्रशासन पहले से स्पष्ट कर चुका है कि कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हो सकती है, परंतु इससे पैनिक होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि अधिकतर मरीज सही हो रहे हैं, परंतु एक ही दिन में 174 नए मामले तथा 5 मौतों से असमंजस की स्थिति बनना स्वाभाविक है। इस संबंध में आवश्यकता है इस बात की है कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जाए, जिसके लिए सुरक्षा मानकों जिनमें मास्क, सोशल डिस्टेंस, सैनिटाइजेशन और बार-बार हाथ धोना शामिल है, को अपनाया जाना चाहिए।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: