Saturday 27 June 2020

शनिवार को फरीदाबाद में कोरोना संक्रमण के 191 नए मामले, कुल संख्या 3323 पहुंची,100 की स्थिति गंभीर, 20 वेंटीलेटर पर


फरीदाबाद 27 जून। फरीदाबाद में कोरोना संक्रमण का कहर रुकता हुआ दिखाई नहीं दे रहा। आज भी फरीदाबाद में 191 कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए। इसके साथ ही कुल संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 3323 हो गई है।
27 जून के कोरोना बुलेटिन के अनुसार कुल 514 लोग अस्पतालों में एडमिट है जबकि 912 लोगों को होम आइसोलेटेड किया गया है। कुल 100 लोगों की स्थिति गंभीर है जबकि 20 लोग वेंटिलेटर पर हैं।
आज एक मौत की जानकारी मिली है जिसके साथ ही फरीदाबाद में संदिग्ध कोरोना मृतकों की संख्या 71 तक पहुंच गई है।
उल्लेखनीय है अनलॉक वन के दौरान फरीदाबाद में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है, हालांकि राहत भरी बात यह है कि कोरोना के अधिकतर संक्रमित लोग सही हो रहे हैं, परंतु जिस तेजी से कोरोना फैल रहा है, उससे साफ है कि अभी भी सोशल डिस्टेंस तथा मास्क के उपयोग पर ध्यान नहीं दिया जा रहा।
कोरोना संक्रमण के संबंध में हालांकि प्रशासन स्पष्ट कर चुका है कि इससे भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है और इससे पूर्व यह भी स्पष्ट किया जा चुका है कि संक्रमण के मामले बढ़ सकते हैं, परंतु कोरोना के कारण उद्योगों, बाजारों तथा अन्य स्थानों पर जो प्रभाव पड़ा है, वह निश्चित रूप से चिंता का विषय है।
 इधर प्रशासन ने अपनी गाइडलाइन में कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए बहुत अधिक जरूरी होने पर ही घर से निकलने का सुझाव दिया है।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: