Saturday 27 June 2020

रक्तदान के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्यों के लिए सरदार तेजवंत सिंह बिट्टू सम्मानित


फरीदाबाद 27 जून (रेपको न्यूज़/कुलजिंदर रजनीकर)। धार्मिक व सामाजिक कार्यों में तत्पर सरदार तेजवंत सिंह बिट्टू को रक्तदान के क्षेत्र में उल्लेखनीय उपलब्धियों के लिए विशेष रूप से सम्मानित किया गया है।
गत दिवस रोटरी क्लब फरीदाबाद आस्था के प्रधान श्री दीपक प्रसाद ने श्री बिट्टू को सम्मानित करते हुए विश्वास व्यक्त किया कि श्री तेजवंत सिंह बिट्टू व उनकी टीम रक्तदान जैसे पुनीत यज्ञ में अपनी आहुति को जारी रखेंगे।
श्री दीपक प्रसाद ने बताया कि लाक डाउन के दौरान जहां फरीदाबाद में रक्त की कमी महसूस की जा रही थी, वही सामाजिक गतिविधियों में तत्पर श्री तेजवंत सिंह बिट्टू ने अपनी टीम के साथ रक्तदान शिविर आयोजित कर मानवता व समाज सेवा की एक नई मिसाल पेश की, यही नहीं उन्होंने अपने आसपास के लोगों को रक्तदान हेतु प्रेरित भी किया।
रोटेरियन दीपक प्रसाद ने कहा कि रक्तदान वास्तव में ऐसा महानतम कार्य है जिस से बढ़कर मानव जीवन की ओर कोई सेवा नहीं है।
उल्लेखनीय है सरदार तेजवंत सिंह बिट्टू अपने परिवार तथा अपनी टीम के साथ सेवा कार्यों में तत्पर रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान भी रक्त की कमी की जानकारी के साथ ही सरदार तेजवंत सिंह बिट्टू अपनी टीम के साथ रक्तदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए तत्पर देखे गए, यहां यह तथ्य विशेष रूप से उल्लेखनीय है कि सरदार तेजवंत सिंह बिट्टू के पिता सरदार कल्याण सिंह भी अपने सामाजिक सेवा कार्यो के लिए विशेष रूप से जाने जाते थे।
इधर सरदार तेजवंत सिंह बिट्टू ने उन सभी लोगों का आभार व्यक्त किया है जिन्होंने रक्तदान संबंधी प्रोजेक्ट में उन्हें अपना सक्रिय सहयोग दिया।
आपने विश्वास दिलाया है कि वह भविष्य में भी मानव सेवा के इस पुनीत कार्य में अपनी टीम के साथ तत्पर रहेंगे।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: