Wednesday 3 June 2020

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए प्रशासन मुस्तैद, बुधवार को आए 40 नए मामले, कुल संख्या 525 पहुंची


फरीदाबाद 3 जून। निरंतर 2 दिन तक फरीदाबाद में कोरोना संक्रमण के अधिक केस आने के बाद आज बुधवार का दिन फरीदाबाद के लिए कुछ राहत भरा रहा।
 आज फरीदाबाद में कोरोना संक्रमण के 40 मामले सामने आए इन्हें मिलाकर फरीदाबाद में कुल 525 संक्रमण के मामले सामने आए हैं, जिनमें वर्तमान में 214 लोग अस्पतालों में भर्ती हैं जबकि 127 लोगों को घरों में आइसोलेटेड किया गया है। 2 जून को यह संख्या 485 थी।
केसों में कमी को जहां जनता में जागरूकता से जोड़ा जा रहा है, वहीं प्रशासन द्वारा पिछले दिनों में उठाए गए सख्त कदमों को भी इसका एक बढ़ा कारण माना जा रहा है।
उल्लेखनीय है जिला प्रशासन ने पिछले दो दिनों में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद मुस्तैदी से काम शुरू कर दिया था।
 जिला उपायुक्त श्री यशपाल यादव जो पहले से ही व्यक्तिगत व प्रशासनिक रूप से कोरोना संक्रमण के विरुद्ध रियल हीरो की तरह कार्यरत हैं, ने फरीदाबाद में कई स्तरीय कमेटियां गठित की तथा फरीदाबाद को कई भागों में बांटकर कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए रणनीति तैयार की गई।
आज फरीदाबाद में कोरोना के कम मामले आने पर जहां सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों में राहत देखी गई, वहीं माना जा रहा है कि कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे कम होगा। इस संबंध में आवश्यकता इस बात की है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए समाज के सभी वर्ग एकजुट हों और स्वच्छता तथा सोशल डिस्टेंस पर ध्यान दें। यहां यह तथ्य विशेष रूप से उल्लेखनीय है कि जिला उपायुक्त द्वारा नियमित रूप से जनता को जागरूक करने के लिए संदेश जारी किए जा रहे हैं ताकि कोरोना का संक्रमण रोका जा सके।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: