Thursday 18 June 2020

समाजसेवी एवं मानव हितैषी कार्यों के लिए रोटेरियन दीपक प्रसाद को डीसीपी एन आई टी ने किया सम्मानित


फरीदाबाद 18 जून। क्षेत्र में समाजसेवी एवं मानव हितैषी कार्यों के लिए रोटेरियन दीपक प्रसाद को गत दिवस डीसीपी डॉक्टर अर्पित जैन द्वारा सम्मानित किया गया। रोटेरियन दीपक प्रसाद रोटरी क्लब फरीदाबाद आस्था के वर्तमान प्रधान है और समाजिक कार्यों में उन्होंने अपने कार्यकाल में उल्लेखनीय योगदान दिया जिसके लिए उन्हें यह सम्मान दिया गया है।
रोटेरियन दीपक प्रसाद द्वारा समाजसेवी डॉ हेमंत अत्री व डीसीपी एनआईटी डॉ अर्पित जैन, डीसीपी हेड क्वार्टर डॉ. अंशु जैन  के सहयोग से सालभर शहर में कई उल्लेखनीय कार्य किए गए, जो अपना उदाहरण आप हैं।
रोटेरियन दीपक प्रसाद ने सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों को प्रेरणा युक्त मनोरंजन देने के लिए  सिनेमा हॉल में फिल्में दिखाई। इसके अलावा डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल, पुलिस लाइन सेक्टर 30 के विद्यार्थियों के लिए  स्कूल पुस्तकालय में किताबें दान की गई।
यही नहीं सर्दी के मौसम में पुराने गर्म कपड़े एकत्रित करने तथा झुग्गी बस्तियों में निर्धनों को वे कपड़े वितरित करने का अभियान चलाया गया।
रोटरी क्लब आस्था ने रोटेरियन दीपक कुमार के नेतृत्व में महिला पुलिसकर्मियों के लिए मैमोग्राफी कैम्प लगाया। इसके अलावा 100 से अधिक रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जिसमे पुलिस लाइन में भी शिविर किया गया। लोगों को  लॉकडाऊन के दौरान व्यस्त रखने के लिए  ऑनलाइन ड्रॉइंग प्रतियोगिता और ऑनलाइन स्लोगन प्रतियोगिता आयोजित की। भूखे-प्यासे पशु-पक्षियों के लिए दाना-पानी सेवा शुरु की। जगह जगह जानवरों के लिए प्याऊ लगवाए। प्रकृतिक संरक्षण के लिए व्यापक स्तर पर वृक्षारोपण किया।
इस अवसर पर प्रमुख समाज सेवी डॉ. हेमन्त अत्री भी मौजूद रहे। रोटेरियन दीपक प्रसाद का कार्यकाल आगामी 30 जून को समाप्त हो रहा है।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: