Wednesday 17 June 2020

हरियाणा में श्रमिकों को वापिस बुलाने की योजना उद्योगहित में : वी पी बजाज


गुरूग्राम, 17 जून। प्रमुख उद्योग प्रबंधक एवं गुडग़ांव इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन के पूर्व प्रधान श्री वी पी बजाज ने हरियाणा के उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला द्वारा प्रदेश में कार्य कर रहे श्रमिकों को पुन: वापिस बुलाने संबंधित नीति का स्वागत करते कहा है कि इससे औद्योगिक संस्थानों को काफी राहत मिलेगी, जिसके लिये सरकार के पग सराहनीय हैं।
श्री बजाज ने कहा है कि लॉक डाउन के दौरान काम न होने के कारण श्रमिकों की एक बड़ी संख्या अपने-अपने प्रदेशों की ओर पलायन कर गई थी, ऐसे में जब उद्योगों को खोलने की अनुमति दी गई उस समय से श्रमशक्ति का अभाव एक बड़ी समस्या बना हुआ है।
उल्लेखनीय है उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि हरियाणा के मजदूरों को वापिस बुलाने के लिये सरकार तत्पर है और इस संबंध में विभागीय अधिकारी पड़ौसी राज्यों के अधिकारियों के साथ तालमेल बना रहे हैं। यही नहीं परिवहन संबंधी सेवाओं पर श्री चौटाला ने स्पष्ट किया है कि यदि जरूरत पड़ी तो हरियाणा सरकार फिर से अपनी बसें भेजकर इन मजदूरों को वापिस बुला लेगी।
श्री बजाज का मानना है कि सरकार ने श्रमिकों को वापिस बुलाने की जो योजना तैयार की है वह निश्चित रूप से सराहनीय है और ऐसे समय में इसकी नितांत आवश्यकता है जबकि उद्योगों के पास श्रमशक्ति का अभाव बना हुआ है। आपने विश्वास व्यक्त किया है कि निकट भविष्य में ही श्रमशक्ति के अभाव से उद्योगों को निजात मिलेगी और पुन: पूर्ण व्यवस्था पुराने ट्रैक पर लौटेगी।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: