Thursday 18 June 2020

कोरोना संक्रमण दौर में इलाज पर ही फोकस केंद्रित करना जरूरी : मुंजाल


गुरूग्राम, 18 जून। सुप्रसिद्ध उद्योग प्रबंधक एवं गुडग़ांव उद्योग एसोसिएशन के श्री योगेश मुंजाल ने कोरोनावायरस व कोविड-19 संक्रमण के दौर में सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयासों की जहां सराहना की है वहीं श्री मुंजाल का मानना है कि इस संबंध में हैल्थ पालिसिज तथा बीमा कंपनियोंं को भी ऐसे कारगर कदम उठाने होंगे, जिससे औपचारिकताओं की बजाय सुरक्षा और इलाज की ओर कदम बढ़ सकें।
श्री मुंजाल के अनुसार कोविड-19 को लेकर राष्ट्र स्तर पर इलाज, आइसोलेशन, क्वांटाइन संबंधी जो नीति बनाई गई है वह वास्तव में सराहनीय है ऐसे में बीमा कंपनियों को भी चाहिए कि वह औपचारिकताओं से बाहर आ केवल इलाज पर अपना फोकस केंद्रित करें।
श्री मुंजाल का मानना है कि कोविड-19 वास्तव में राष्ट्र के लिये एक बहुत बड़ी चुनौती है और सरकार अपने स्तर पर राजकीय अस्पतालों में इलाज कर रही है, ऐसे में निजी अस्पतालों में किये जाने वाले इलाज को भी सरकार द्वारा नियंत्रित किया जाना चाहिए और मेडिकल पालिसी तथा अन्य माध्यमों से होने वाले इलाज के संबंध में मानक निर्धारित किये जाने चाहिए ताकि आम जनता को आसानी से इलाज की सुविधा मिल सके।
श्री मुंजाल ने इस संबंध में नेशनल करेक्टर तथा राष्ट्र सेवा की भावना को अंगीकार करने की आवश्यकता पर बल देते कहा है कि यदि बीमा विनियामक व विकास प्राधिकरण स्पष्ट रूप से आदेश देें कि औपचारिकताओं से परे केवल इलाज पर ही फोकस केंद्रित किया जाए तथा सरकार यह स्पष्ट निर्देंश दे कि इलाज पहली आवश्यकता है जिसे रोका नहीं जा सकता तो इससे निश्चित रूप से राहत मिलेगी। आपने कोरोना वायरस के संबंध में बीमा विनियामक व विकास प्राधिकरण द्वारा जारी निर्देशों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते कहा है कि मुख्य रूप से फोकस का केंद्र संक्रमित व्य‌‌क्ति का इलाज होना चाहिए जोकि वास्तव में सरकार का दायित्व है।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: