Tuesday 23 June 2020

कोरोना प्रभाव से निपटने के लिये सरकार, जनता व सभी वर्ग एकजुट हों : चावला


फरीदाबाद, 23 जून (रैपको न्यूज़)। फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के पूर्व प्रधान श्री नवदीप चावला ने केंद्र सरकार द्वारा कोरोना से प्रभावित अर्थव्यवस्था को बेहतर रूप देने के लिये तैयार की गई योजनाओं को प्रभावी रूप से क्रियान्वित करने की आवश्यकता पर बल दिया है।
श्री चावला के अनुसार यह निर्विवाद सत्य है कि कोरोना के कारण सबसे अधिक प्रभाव एमएसएमई सैक्टर पर पड़ा है ऐसे में आवश्यकता इस बात की है कि वित्तीय संस्थान व बैंक एमएसएमई सैक्टर को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के लिये प्रभावी नीति बनाएं और इसे ऐसे माहौल में तैयार किया जाए जहां औपचारिकताओं की बजाय सहयोग की भावना अधिक हो। श्री चावला ने इसके साथ-साथ औद्योगिक संस्थानों से जुड़े सभी पक्षों से भी आह्वान किया है कि वे राष्ट्रीय चरित्र के अनुरूप अपने वैंडर्स, श्रमिक तथा सभी जुड़े हुये लोगों से वैसा ही व्यवहार करें जैसा कि वे स्वयं चाहते हैं।
कहा गया है कि कोरोना वास्तव में पूरी मानवजाति के लिये एक चुनौती है और इससे अर्थव्यवस्था को बुरी तरह से प्रभावित होना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है। श्री चावला के अनुसार वर्तमान संकट वास्तव में राष्ट्र के समक्ष एक संकट है जिसके समाधान के लिये सभी पक्षों को मिलजुल कर काम करना होगा और इन चुनौतियों से उबरने के लिये प्रभावी कदम उठाने होंगे।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: