Friday 5 June 2020

मास्क, सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंस के सिद्धांतों की पालना करें दुकानदार : अजय नौनिहाल


फरीदाबाद 5 जून। व्यापारी एकता मंच मार्केट नंबर 1 के प्रधान श्री अजय नौनिहाल ने मार्केट नंबर 1 में कार्यरत दुकानदारों से आह्वान किया है कि वे सुरक्षा संबंधी प्रावधानों पर विशेष ध्यान दें और जो दुकानें प्रशासनिक आदेश उपरांत खोली गई हैं, वहां मास्क, सैनिटाइजेशन तथा सोशल डिस्टेंस के सिद्धांतों को कार्यअमल में लाया जाए।
 यहां मार्केट नंबर 1 में कुछ दुकानों को प्रशासनिक आदेशों के बाद खोलने की अनुमति मिलने पर श्री नौनिहाल ने कहा कि वास्तव में वर्तमान स्थिति काफी गंभीर है, जिसमें जागरूकता से ही हम ना केवल अपनी बल्कि अपने परिवार व अपने नजदीकी लोगों की सुरक्षा कर सकते हैं।
श्री नौनिहाल ने कहा कि प्रशासन द्वारा राइट व लेफ्ट की दुकानों को खोलने के जो आदेश दिए गए हैं, उनकी पालना की जानी चाहिए।
 श्री नौनिहाल ने थाना कोतवाली प्रभारी श्री मनोज कुमार के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों द्वारा एन‌एच 1 में सुरक्षा प्रबंधों को प्रभावी बनाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की जहां सराहना की है, वही आपने विश्वास व्यक्त किया है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सभी वर्गों के सहयोग से सफलता प्राप्त की जाएगी।
उल्लेखनीय है व्यापारी एकता मंच मार्केट नंबर 1 के अथक प्रयास उपरांत काफी एनआईटी नंबर 1 के बाजार को खोलने की अनुमति मिल पाई है। इस संबंध में व्यापारी एकता मंच की एक टीम विधायक से मिली तथा प्रशासनिक अधिकारियों ने व्यापारी एकता मंच के सदस्यों के साथ मिलकर मार्केट का निरीक्षण किया तथा तहसीलदार  ने प्रशासनिक तौर पर बाजार खोलने के आदेश जारी कर दिए। आदेशों के अनुसार एक नंबर बाजार में गुरुद्वारा सिंह सभा से लेकर मिलाप दवाखाने तक का बाजार फिलहाल सील रहेगा, बाकी सभी दुकाने लेफ्ट राइट की पॉलिसी के आधार पर ही बाजार खोलने का आदेश जारी किया सुबह 9:00 बजे से लेकर शाम 7:00 बजे तक सभी दुकानों को खोला जा रहा है।  कल व्यापारी एकता मंच के सदस्यो की एक टीम जिसमें श्री अजय नौनिहाल ,शयाम बांगा,
कालू चौधरी, अमित भाटिया , संजय कुकरेजा, राज कुमार ढल ने प्रशासनिक अधिकारियों से बाजार का सर्वे कराकर बाजार के रेड जोन एरिया को कुछ छोटा करने की अपनी मांग रखी जिस पर उपायुक्त ने सर्वे करवाया और आदेश जारी कर दिए कि एक नंबर के मार्केट को राइट लेफ्ट की तर्ज पर खोला जाए। श्री नौनिहाल ने सभी दुकानदारों से आग्रह किया है कि वह बाजार में भीड़ बढ़ाने वाला कोई काम ना करें, दुकानदार अपनी दुकानों के आगे रेडी पटरी ना लगवाएं और ना ही शहर के बाहर सामान रखें। श्री नौनिहाल ने उपायुक्त से आग्रह किया कि इस संदर्भ में नगर निगम को आदेश जारी किए जाएं कि जो भी दुकानदार नियमों की पालना ना करें उस पर उचित कार्रवाई की जाए।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: