Friday 5 June 2020

पर्यावरण संरक्षण हेतु पौधारोपण अभियान से जुड़ें समाज के सभी वर्ग : मुथरेजा


फरीदाबाद 5 जून (रेपको न्यूज़)। भारतीय जनता पार्टी व्यवसायिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक राजन मुथरेजा ने  पर्यावरण दिवस के अवसर पर समाज के सभी वर्गों से आह्वान किया है कि वे नियमित रूप से पौधारोपण संबंधी प्रोजेक्ट में अपनी भागीदारी को सुनिश्चित करें। श्री मुथरेजा के अनुसार आवश्यकता इस बात की है कि समाज के सभी वर्ग परस्पर एकजुट होकर अपने घर में किसी भी सदस्य के जन्मदिन व किसी भी त्यौहार पर एक पौधा लगाने की परंपरा को आरंभ करें।
श्री मुथरेजा के अनुसार पर्यावरण सुरक्षा के लिए पौधारोपण ही एकमात्र हल है और इस संबंध में हमें आगे बढ़ कर अपना योगदान देना होगा।
कोरोना महामारी को मानव जीवन के लिए एक बड़ा संकट बताते हुए श्री मुथरेजा ने कहा है कि आवश्यकता इस बात की है कि हम प्रकृति के साथ जुड़े और ऐसे कदम उठाएं जिससे प्रकृति की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।
श्री मुथरेजा ने इसके साथ साथ जल संरक्षण के लिए भी उचित कदम उठाने का आह्वान करते कहा है कि पानी के समुचित प्रयोग के लिए सभी वर्गों को संकल्प लेना होगा। आपने कहा है कि यदि हम प्रकृति के लिए सोचते हैं तो हमारी आने वाली पीढ़ी को एक स्वच्छ वातावरण मिल सकेगा जो कि जीवन के लिए काफी जरूरी है।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: