Friday 5 June 2020

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले चिंताजनक, समाज के सभी वर्गों में जागरूकता जरूरी : गर्ग


फरीदाबाद 5 जून (रेपको न्यूज़)। फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के सदस्य श्री एससी गर्ग ने देश में तेजी से कोरोना संक्रमण में बढ़ोतरी पर चिंता व्यक्त करते हुए इस संबंध में समाज के सभी वर्गों से जागरूकता व सजगता को अपनाने तथा इस संबंध में दूसरों को भी शिक्षित करने का आह्वान किया है।
श्री गर्ग के अनुसार देश में कोरोना संक्रमण की संख्या जिस प्रकार बढ़ रही है वह वास्तव में चिंता का विषय है और इससे ना केवल उद्योग जगत बल्कि सभी वर्ग प्रभावित होंगे।
आपने स्पष्ट करते हुए कहा है कि ऐसे समय में आवश्यकता इस बात की है कि हम कोरोना से निपटने के लिए सोशल डिस्टेंस, सैनिटाइजेशन, मास्क इत्यादि के सिद्धांतों की पालना करें और बहुत अधिक आवश्यक होने पर ही अपने घरों या संस्थानों से बाहर जाएं।
श्री गर्ग ने केंद्र सरकार द्वारा उद्योगों के लिए जारी आर्थिक पैकेज का स्वागत करते हुए कहा है कि इससे उद्योगों को नए सिरे से आरंभ करने में काफी सहायता मिलेगी।
श्री गर्ग ने इसके साथ-साथ औद्योगिक गतिविधियों को सुचारू रूप से आरंभ करने के लिए एक विशेष कमेटी के गठन का भी आग्रह किया है जो उद्योगों के समक्ष आ रही कठिनाइयों के संबंध में सरकार व संबंधित पक्षों के समक्ष स्थिति स्पष्ट कर सकें।
आपने प्रवासी श्रमिकों द्वारा अपने राज्यों में लौटने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते कहा है कि उम्मीद व्यक्त की जानी चाहिए कि जुलाई तक कोरोना का प्रकोप कम हो जाएगा और उसके साथ ही यह श्रमिक वापस अपने काम पर लौट आएंगे।
श्री गर्ग ने इसके साथ-साथ केंद्र सरकार व राज्य सरकार से आग्रह किया है कि वह उद्योगों के संचालन में आने वाली परेशानियों को दूर करने के लिए प्रभावी उठाएं।
कहा गया है कि उद्योगों में रॉ मेटेरियल से लेकर तैयार उत्पादन को गंतव्य स्थान तक पहुंचाना काफी आवश्यक है, जिसके लिए सभी प्रबंध किए जाने चाहिए।
श्री गर्ग ने विश्वास व्यक्त किया है कि देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए तत्पर केंद्र सरकार इन सुझावों पर भी ध्यान देगी और आने वाले समय में औद्योगिक क्षेत्र के लिए ऐसी योजनाएं और नीतियां तैयार की जाएंगी, जिनसे इस क्षेत्र को राहत व प्रोत्साहन मिलेगा।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: