Friday 3 July 2020

शुक्रवार को फरीदाबाद में कोरोना के 156 नए मामले 4 की मौत, कुल हुए 25864 टेस्ट 21340 की रिपोर्ट रही नेगेटिव


फरीदाबाद 3 जुलाई। फरीदाबाद में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा आज यहां 156 न‌ए मामले आने उपरांत 4182 पर पहुंच गया, वहीं चार मौत होने की जानकारी मिली है।
सूत्रों के अनुसार केंद्र सरकार द्वारा निर्देश जारी किए गए हैं कि संक्रमण के टेस्ट अधिक किए जाए, ताकि यह स्पष्ट हो सके कि कोरोना संक्रमण किस हद तक फैला हुआ है।
जहां तक फरीदाबाद का प्रश्न है, अभी तक फरीदाबाद में 25864 कोरोनावायरस टेस्ट किए गए हैं, जिनमें 21340 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। कुल 4182 लोग संक्रमित पाए गए। आज के आंकड़ों के अनुसार 375 लोग अस्पतालों में एडमिट है जबकि 529 को होम आइसोलेटेड किया गया है।
इधर दूसरी और प्रशासन ने कोरोनावायरस के संक्रमण मामलों को लेकर कोविड-19 सेंटर के लिए कई संस्थानों के भवन लिए हैं। इस संबंध में जिलाधीश द्वारा आदेश जारी कर दिए गए हैं। प्रशासन इससे पूर्व स्वास्थ्य जांच के लिए भी मुस्तैदी से कार्यरत है।
आने वाले समय में कोरोना संक्रमण के मामलों में न‌ए कौन से आंकड़े सामने आते हैं, यह भले भविष्य के गर्भ में है परंतु यह साफ है कि कोरोना संक्रमण का दौर थम नहीं रहा है जिसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पिछले कई दिनों से कोरोना संक्रमण के नए मामलों का आंकड़ा औसत रूप से 150 को छू रहा है, ऐसे में आवश्यकता इस बात की है कि आम जनता तथा समाज के सभी वर्ग कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सैनिटाइजेशन, मास्क, सोशल डिस्टेंस के साथ-साथ बार-बार हाथ धोने की प्रक्रिया को अमल में लाएं।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: