Saturday 25 July 2020

सरूरपुर में तोड़फोड़ : डीलर ऑफिस, रिहायशी निर्माण, दुकानों, नर्सरी स्कूल व 40 डीपीसी बाउंड्रीवॉल पर कार्यवाही


फरीदाबाद, 25 जुलाई। जिला नगर योजनाकार, इंफोर्समेंट एंड विजीलेंस, फरीदाबाद द्वारा शुक्रवार को गांव सरूरपुर की राजस्व सम्पदा में 3 अवैध कॉलोनियां जोकि लगभग 10 एकड़ भूमि पर विकसित की जा रही थीं, में जिला प्रशासन की मदद से तोडफोड की कार्यवाही अमल में लाई गई।
तोड़फोड़ की कार्यवाही के दौरान अवैध कालोनियेां में बनाये गये रोड नेटवर्क के अलावा एक डीलर ऑफिस, 9 रिहायशी निर्माण, 4 दुकानें, एक नर्सरी स्कूल व 40 डीपीसी बाउंड्रीवॉल में तोड़फोड़ की कार्यवाही की गई। यह कार्यवाही शहरी क्षेत्र व नियंत्रित क्षेत्र अधिनियम के तहत की गई है। तोड़फोड़ की कार्यवाही के दौरान जिला नगर योजनाकार-कम-ड्यूटी मजिस्ट्रेट नरेश कुमार, रामबीर, चौकी इंचार्ज संजय कॉलोनी व पुलिस बल मौजूद थे।
तोड़फोड़ की इस कार्यवाही के दौरान जिला नगर योजनाकार, इंफोर्समेंट एंड विजीलेंस, फरीदाबाद नरेश कुमार ने बताया गया कि इस पूरे हफ्ते तोड़फोड़ की कार्यवाही की गई है व आगे भी की जायेगी। जिससे अवैध कॉलोनी काटने वाले प्रोपर्टी डीलरों के हौंसले पस्त हो चुके हैं। जिला नगर योजनाकार, इंफोर्समेंट एंड विजीलेंस, फरीदाबाद द्वारा सभी सिफारिशो को दरकिनार करते हुए भारी तोड़फोड़ की जा रही है। उन्होंने बताया कि सभी अवैध कॉलोनियों में जन साधारण को जागरूक करने के लिए चेतावनी बोर्ड भी लगाये जा चुके हैं व तहसील कार्यालय, उपायुक्त कार्यालय व पटवारघर में अवैध कालोनी के खसरा नम्बर वाले बोर्ड भी लगाये जा चुके है। उन्होंने आम जनता से अनुरोध करते हुए कहा कि अवैध कॉलोनियों में भू-माफियाओं के बहकावे में आकर प्लाॅट ना खरीदें व अपनी मेहनत की कमाई को बरबाद न होने दें, क्योंकि अवैध कॉलोनी में सरकार द्वारा किसी भी प्रकार की सुविधा नहीं दी जाती है। कोई भी अवैध कॉलोनी निर्माण करने से पहले सरकार से नियमानुसार अनुमति लें। अवैध कॉलोनी निर्माणधीन को किसी भी समय अधिनियम के प्रावधान में गिराया जा सकता है।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: