Tuesday 18 August 2020

फरीदाबाद पुलिस में होगी 132 एस.पी.ओ. की भर्ती, 19 अगस्त से चयन प्रक्रिया आरंभ


फरीदाबाद 18 अगस्त (Repco News)। पुलिस कमीशनरेट फरीदाबाद में पुलिस बल की बढ़ोतरी करने के लिये army and paramilitary forces से सेवानिवृत हुए ex service man को पुलिस आयुक्त कार्यालय में 19.08.2020 से 31.08.2020 तक श्री राजेश दुग्गल पुलिस उपायुक्त मुख्यालय की अध्यक्षता में भर्ती की जाएगी। 

         पुलिस उपायुक्त मुख्यालय ने बताया कि भर्ती के इच्छुक सेवानिवृत अपने साथ पास-पोर्ट साईज के 4 फोटो, शिक्षा, सेवानिवृत से संबंधित सर्टिफिकेट, मुल प्रमाण पत्र व सेवानिवृत्ति के समय प्रदान किया गया मेडिकल फिटनैस सर्टिफिकेट इत्यादि स्कैन  करके website:www.faridabadpolice.gov.in मेल आई.डी पर मेल करें। अपना मोबाइल न0 व अपनी मेल आईडी का भी विवरण भेजे। इच्छुक उम्मीदवार अपने साथ उपरोक्त सभी दस्तावेजों की मूल प्रति भी साथ लेकर आयें। 

चयन हेतू निम्नलिखित सेवा शर्तें लागू होगी।

सेवानिवृत कर्मचारियों के लिए यह आवश्यक है उनकी आयु 25 से कम व 50 साल से अधिक ना हो और उन्हें अनुशासनहीनता या मैडीकल के आधार पर न हटाया गया हो। सेना में सेवा कम से कम 5 वर्ष तक की होनी चाहिए।

Ex service man कर्मचारी एक वर्ष की अवधि के लिए 18,000/- रुपये के मासिक मानदेय पर रखें जाऐगे। इस राशि को विशेष पुलिस अधिकारी की नकद न देकर उनके बैंक खाते में जमा किया जायेगा।

Ex service man को, उनके ग्रह पुलिस थानों में तैनात नही किया जायेगा, लेकिन यह ध्यान में रखा जायेगा कि उनकी तैनाती उनके नजदीकी पुलिस थानों में हो जो कि उनके निवास स्थान के निकट हो, में की जाए। यदपि जो इच्छुक होगें उन्हे अन्य जिला में भी तैनात किया जा सकता है।

Ex service man को भर्ती के समय दो जोडी वर्दी, एक जोडी जूते और अन्य आवशयक वर्दी से संबधित वस्तुओं के लिए 3000 रुपये केवल एक बार दिए जाएंगे।

जब सरकारी दौरे पर होंगे तो उसके लिए 150 रुपये प्रतिदिन यात्रा भत्ता तथा दैनिक भत्ता टी.ए.डी.ए दिया जाऐगा। उन्हें आकसमिक अवकाश जो हरियाणा पुलिस के लिए लागू है, प्रदान किया जाऐगा। वह निम्नलिखित अनुग्रह राशी के लिए भी पात्र होगें-

(क) डयुटी के दौरान मत्यु होने पर -10 लाख रूपये।

(ख) स्थाई विकलांता पर -1 लाख से 3 लाख रूपयें तक।

(ग) गंभीर चोट पर -1 लाख रूपये तक।

Ex service man का भर्ती के समय कोई लिखित परीक्षा तथा शारीरिक मापतोल  नही होगा। राज्य सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार अनुसूचित जाति तथा पिछडे वर्ग उम्मीदवारों को उचित प्रतिनिधित्व दिया जाऐगा।

इन विशेष आधिकारियों को आपातकालीन स्थिति में थोडे समय के लिए हरियाणा राज्य के किसी भी जिले में तैनात किया जा सकता है।

इन विशेष पुलिस अधिकारियों को 15 दिन का पुलिस ड्यूटीओं बारे में विशेष प्रशिक्षण पुलिस लाइन फरीदाबाद में दिया जाएगा ताकि इनको कानून व्यवस्था, गार्द डयूटी, पैट्रोलिंग, यातायात, और पुलिस से संबंधित अन्य ड्यूटीओं पर तैनात किया जा सके। चयन के लिए साक्षात्कार में आने के लिए उम्मीदवारों को कोई यात्रा भत्ता तथा दैनिक भत्ता (टी.ए.डी.ए) नही दिया जाएगा।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: