Wednesday 12 August 2020

आईएमटी एरिया में तांबे से भरी गाड़ी को लूटने की कोशिश करने वाला एक दबोचा


फरीदाबाद 12 अगस्त। क्राइम ब्रांच सेक्टर 85 ने सराहनीय कार्य करते हुए  लूट की कोशिश में शामिल आरोपी अमित गांव ताजपुर छावला दिल्ली निवासी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। हाल ही में आरोपी कुतुब विहार गोयल डेरी छावला दिल्ली इलाके में रह रहा है। 

श्रीमती धारणा यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी अमित ने 7 अगस्त 2020 को अपने चार साथियों मुकेश, प्रदीप, पप्पू, और ललित सहित फरीदाबाद आईएमटी एरिया में तांबे से भरी गाड़ी को लूटने की योजना बनाई थी। योजना के तहत सभी पांच आरोपियों ने तांबे से भरी गाड़ी का पीछा कंपनी से ही करना शुरू कर दिया था। थोड़ी दूर चलने के बाद आरोपियों ने आईएमटी एरिया में ही तांबे से भरी गाड़ी को लूटने की कोशिश की थी। गाड़ी चालक की सूझबूझ और चिल्लाने पर लोग इकट्ठे होने पर आरोपी गाड़ी को छोड़कर वहां से फरार हो गए थे। जिस पर आरोपियों के खिलाफ थाना सदर बल्लभगढ़ में आर्म्स एक्ट और लूट की कोशिश की धाराओं सहित मामला दर्ज किया गया था।

मामले की तफ्तीश कर रही क्राइम ब्रांच सेक्टर 85 की टीम को सूचना मिली की उपरोक्त वारदात में शामिल एक आरोपी बदरपुर एरिया में एनसीआर से बाहर जाने की फिराक में घूम रहा है। जिस पर कार्यवाही करते हुए क्राइम ब्रांच 85 की टीम ने आरोपी अमित को बदरपुर एरिया में मौके पर ही धर दबोचा।

पूछताछ पर आरोपी अमित ने बताया कि वर्ष 2012 में उसने अपनी पत्नी की हत्या कर दी थी जिस संबंध में आरोपी तिहाड़ जेल में उम्र कैद की सजा काट रहा है। लूट की कोशिश में शामिल आरोपी अमित के अन्य साथी प्रदीप, मुकेश, पप्पू, और ललित भी तिहाड़ जेल में ही बंद थे जो आरोपी अमित कि उपरोक्त चारों से जेल में ही दोस्ती हो गई थी। आरोपी मुकेश और प्रदीप भी मर्डर के एक केस में तिहाड़ जेल में बंद थे। आरोपी पप्पू सिंह बलात्कार के एक केस में बंद था। जो आरोपी तिहाड़ जेल से मार्च में पैरोल पर आए थे। आरोपियों को पता चला कि तांबे से भरी एक गाड़ी फरीदाबाद आईएमटी से दिल्ली जाती है। जो उपरोक्त वारदात को अंजाम देने के लिए आरोपियों ने योजना बनाई थी।

श्रीमती धारणा यादव ने आरोपियों के पूर्व अपराधिक रिकॉर्ड के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आरोपियों के खिलाफ दिल्ली में करीब 9 मुकदमे दर्ज हैं जिसमें हत्या, लूट, स्नैचिंग, अवैध हथियार, बलात्कार, अपहरण शामिल है।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: