Wednesday 5 August 2020

भावी नीति औद्योगिक व व्यापारिक प्रतिनिधियों के साथ मंत्रणा उपरांत ही बनाई जाए : यादव


गुरूग्राम, 4 अगस्त (रैपको न्यूज़)। गुडग़ांव उद्योग एसोसिएशन के प्रधान श्री प्रवीण यादव ने केंद्र सरकार से आह्वान किया है कि वह 31 अगस्त के बाद अपनी भावी नीतियों को क्रियान्वित करते हुए वास्तुस्थिति पर ध्यान दें और इस संबंध में औद्योगिक व व्यापारिक प्रतिनिधियों या संगठनों का सुझाव अवश्य लें।
श्री यादव के अनुसार मौजूदा समय में जबकि जनता व औद्योगिक क्षेत्र में विश्वास को बढ़ावा दिया जाना जरूरी है, ऐसे में नीतियों को क्रियान्वित करते हुए इन तथ्यों पर ध्यान दिया जाना चाहिए कि आज वास्तविक स्थिति क्या है और भावी नीतियों का क्या प्रभाव पूरी अर्थव्यवस्था पर पड़ सकता है।
श्री यादव का मानना है कि कोरोना संक्रमण, लॉक डाउन, सरकार की नीतियों, आर्थिक पैकेज, श्रमिकों को लेकर वास्तविक आंकड़े तथा उत्पादकता व मांग को लेकर जो तथ्य सामने आ रहे हैं उन से स्पष्ट है कि भारतीय अर्थव्यवस्था के समक्ष गंभीर चुनौतियों का दौर चल रहा है।
श्री यादव का कहना है कि अर्थव्यवस्था को गति देने के लिये केंद्र सरकार द्वारा जो पैकेज घोषित किया गया था उससे जहां एक ओर काफी लाभ मिलने के दावे किये जा रहे हैं वहीं दूसरी ओर ऐसी शिकायतें भी सामने आ रही हैं कि इसका लाभ वास्तविक आवेदक को नहीं मिला।
आपने स्पष्ट करते कहा है कि यही स्थिति कोरोना संक्रमण को लेकर है जहां एक ओर विभिन्न राज्यों के आंकड़े बता रहे हैं कि कोरोना संक्रमण कम हो रहा है वहीं दूसरी ओर असुरक्षा की एक नई भावना लोगों को घेरे हुए है।
श्री यादव का मानना है कि जब तक समाज के सभी वर्गों में विश्वास का माहौल नहीं बनता तब तक अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ता प्रदान करना संभव नहीं। आपने विश्वास व्यक्त किया है कि केंद्र सरकार व आरबीआई इस संबंध में प्रभावी कार्यनीति का परिचय देंगे और ऐसी नीति क्रियान्वित की जाएगी जिससे वास्तविक रूप से सभी संबंधित वर्गों को लाभ मिल सकेगा।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: