Thursday 6 August 2020

श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर के शिलान्यास पर जले दीप, बांटी मिठाइयां


फरीदाबाद 6 अगस्त (रैपको न्यूज़)। अयोध्या में भगवान श्री राम जन्मस्थली पर मंदिर के लिए भूमि पूजन उपरांत जहां 5 अगस्त का दिन देशवासियों के लिए एक यादगार दिन रहा, वहीं विभिन्न संगठनों तथा धार्मिक मंचों द्वारा किए गए आह्वान पर जगमगाहट का दौर फरीदाबाद में भी देखा गया।
श्री राम जन्म भूमि पर मंदिर के शिलान्यास उपरांत जहां बड़े स्तर पर लोगों ने मिठाइयां व दीप बांटकर अपनी खुशी का इजहार किया, वहीं इस क्रम में सामाजिक व औद्योगिक गतिविधियों में सक्रिय लोगों के परिवार भी पीछे नहीं रहे।
क्षेत्र के प्रमुख औद्योगिक संगठन फरीदाबाद चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रधान श्री एचके बत्रा के निवास पर भी खुशी का माहौल देखा गया। श्री बत्रा के परिवार ने ना केवल मिठाइयां बांटी, बल्कि आस-पड़ोस के लोगों को बधाई भी दी। श्री बत्रा की पत्नी श्रीमती प्रीति बत्रा ने शिलान्यास पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते कहा कि यह वास्तव में भारतीय संस्कृति व धर्म के अनुरूप एक बड़ी उपलब्धि है। 
श्रीमती बत्रा के अनुसार भगवान श्री राम का जीवन मानव जाति के लिए एक संदेश है और राम जन्मभूमि पर मंदिर के निर्माण की प्रक्रिया आरंभ होना समस्त भारतवासियों की भावनाओं की जीत है।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: