Monday 10 August 2020

एनएसयूआई ने किया छात्र सत्याग्रह, परीक्षा नहीं विद्यार्थियों को प्रमोट किया जाए : फागना


फरीदाबाद 10 अगस्त (रैपको न्यूज़)। एनएसयूआई के जिला उपाध्यक्ष विकास फागना के नेतृत्व में एन एच 5 स्थित गाँधी पार्क में छात्रों ने गाँधी जी की प्रतिमा के आगे सत्याग्रह किया। इस अवसर पर छात्र संगठन ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस अवसर पर विकास फागना ने कहा कि देश में बढ़ती कोरोना संक्रमण के बीच केंद्र सरकार द्वारा छात्रों को परीक्षा देने के लिए विवश करके उनके जीवन को खतरे में डालने व छह माह की फीस माफ करने और नई शिक्षा नीति में निजीकरण को बढ़ावा देने के खिलाफ एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने आज छात्र सत्याग्रह किया। उन्होंने कहा कि कोविड-19 में छात्रों को बिना परीक्षा के पास किया जाए तांकि किसी भी छात्र को कोरोना ना हो। उन्होंने कहाकि जब देश को चलाने वाले गृहमंत्री अमित शाह को कोरोना हो सकता है तो परीक्षा लेकर छात्रों के स्वास्थ्य साथ खिलवाड़ क्यों किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि  कोविड-19 के चलते परीक्षा लेने से अगर खतरा बढ़ जाये तो क्या इसकी जिम्मेदारी सरकार लेगी। उन्होंने कहा कि कोरोना का सबसे गहरा प्रभाव माध्यम वर्गीय परिवारों, दैनिक मजदूरों पर पड़ा है। इस स्थिति में वे अपने बच्चों की फीस देने में असमर्थ हैं ऐसे में छात्रों की 6 माह की फीस माफ होनी चाहिए।

विकास फागना ने सरकार से अपील है कि वो देश के भविष्य के तरफ ध्यान दे । परीक्षा पर रोक लगाए ,छात्राओ को प्रोमोट करे और अभिभावकों की दुख तकलीफ को समझे। 

छात्र नेता लोकेश चौधरी व सन्नी बादल ने कहा कि कोविड-19 के चलते हमारे कॉलेज होली के बाद से बंद हो गए थे। सलेबस पूरा नहीं हो पाने की वजह से पढ़ाई नहीं हो पाई। ऐसे में परीक्षा देकर अगर हम फेल हो गए तो हमारा कैरियर खराब हो जाएगा।

इस मौके पर अवधेश गुप्ता, अतुल सिंह,श्याम शर्मा, कार्तिक, लेखराज, शुभम, लक्की, निशांत चौधरी, विशाल, अरुण यादव, मोहित माहोर,शिवम्, विवेक आदि छात्र मौजूद थे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: