Saturday 22 August 2020

समाज मे अच्छा प्रभाव रखने वाले व्यक्तियों से मिले पुलिस आयुक्त


फरीदाबाद 22 अगस्त (रैपको न्यूज़)। फरीदाबाद पुलिस आयुक्त श्री ओ पी सिंह ने समाज में अच्छा प्रभाव रखने वाले प्रत्येक थाने के एक व्यक्ति से अपने ऑफिस सेक्टर 21C में रुबरू हुए।

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि जनता के बीच रहकर ही जनता की भलाई के कार्य किए जा सकते हैं और इससे लोगों में पुलिस का विश्वास और ज्यादा मजबूत होगा और इससे अपराधों पर अंकुश लगाने मे मदद मिलेगी।

इस मीटिंग में फरीदाबाद के थाने से अच्छा प्रभाव  वाला एक व्यक्ति मौजूद रहा इसमें लगभग 30 व्यक्ति मौजूद थे जिनमें गांव के सरपंच, नगर के पार्षद, वकील, समाजसेवक, सामाजिक संस्थाओं के अध्यक्ष, किसान इत्यादि शामिल थे जिन्होंने अपने विचार पुलिस कमिश्नर के सामने रखें। पुलिस कमिश्नर ने लोगों से वार्तालाप की मैत्री भाव से उनकी समस्याएं सुनी और उन्हें उनकी समस्याओं के निवारण का आश्वासन भी दिया।

श्री ओपी सिंह ने  बताया कि पुलिस और समाज के लोगों के बीच  अच्छे संबंध बनाकर ही एक अच्छे समाज की कल्पना की जा सकती है। एक ऐसा समाज जहां पुलिस और जनता एक साथ मिलकर समाज में घटित होने वाले अपराधों पर अंकुश लगा सकती है। पुलिस और जनता का सहयोग एक अच्छे समाज के निर्माण में अहम योगदान प्रदान करता है इसी संदर्भ में पुलिस कमिश्नर ने लोगों को अपने कार्यालय में आमंत्रित किया।

पुलिस और जनता की भागीदारी समाज को एक नई दिशा प्रदान कर सकती है पुलिस और जनता मिलकर सामाजिक कार्यों में एक दूसरे का सहयोग कर सकते हैं इसी के तहत समाज में अपराधों पर अंकुश लगाया जा सकता है और समाज की आधारभूत आवश्यकताओं को पूरा किया जा सकता है।

पुलिस कमिश्नर ने समाज में अच्छा कार्य करने वाले कुछ व्यक्तियों को 26 जनवरी पर पुरस्कृत करने का रिकमेंडेशन भी दिया।

इस मीटिंग में प्रमोद कुमार शर्मा, राकेश व कर्मवीर शर्मा, महाबीर सिंह तंवर, रामशरण, राम सिंघल, भगत डागर, राकेश गुर्जर, रणबीर नागर, महेंद्र शर्मा, ओमपाल, अजय, महेंद्र वर्मा, गिर्राज , प्रेम खट्टर, जगबीर सिंह, बीरेंद्र गौर, विजय विरमानी, दिनेश भाटिया, विक्रम प्रधान और परमिंदर सिंह मौजूद थे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: