Thursday 20 August 2020

औद्योगिक क्षेत्र में सड़कों की दशा बदतर, प्रशासन संभवतः बड़ी दुर्घटना की प्रतीक्षा में


फरीदाबाद 20 अगस्त (Repco News/नरेंद्र रजनीकर)। मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन फरीदाबाद के महासचिव श्री रमणीक प्रभाकर ने फरीदाबाद जिला प्रशासन व फरीदाबाद नगर निगम का ध्यान एनआईटी औद्योगिक क्षेत्र की सड़कों की दुर्दशा की ओर आकर्षित करते हुए इस संबंध में तुरंत प्रभावी पग उठाने का आग्रह किया है।

श्री प्रभाकर के अनुसार एनआईटी औद्योगिक क्षेत्र में सड़कों की दशा काफी दयनीय है और नगर निगम अधिकारी, पार्षद तथा स्थानीय विधायक की जानकारी के बावजूद यहां आने जाने वाले लोग जोखिम भरा सफर करने को विवश है और बरसात के मौसम में तो हालात और भी बदतर हो गए हैं।

श्री प्रभाकर ने बताया कि इस संबंध में औद्योगिक संगठनों द्वारा बार-बार प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया जाता रहा है, परंतु अभी तक किसी के कान पर जूं नहीं रेंगी, जिससे यह हैरानी होती है कि सबसे अधिक राजस्व देने वाला यह क्षेत्र इतनी पिछली हालत में क्यों है?

कहा गया है कि जहां एक ओर फरीदाबाद में विकास के दावों को बढ़ा-चढ़कर पेश किया जा रहा है, वहीं स्मार्ट सिटी के नाम पर यह सड़कें एक ऐसा बड़ा धब्बा है जिस पर शीघ्र कार्रवाई की जानी चाहिए।

श्री प्रभाकर ने हार्डवेयर से प्याली चौक, व्हर्लपूल चौक से सारन गोलचक्कर, व्हर्लपूल चौक से पावर हाउस, ईस्ट‌इंडिया चौक से प्रेस कॉलोनी व मुजेसर, हार्डवेयर चौक से सेक्टर 24 की सड़कों की दुर्दशा का जिक्र करते कहा है कि यह सड़कें किसी भी दृष्टि से स्मार्ट सिटी फरीदाबाद का हिस्सा दिखाई नहीं देती।

श्री प्रभाकर के अनुसार इस संबंध में कई औद्योगिक, श्रमिक तथा सामाजिक संगठन भी आवाज उठाते रहे हैं परंतु अभी तक परिणाम वही ढाक के तीन पात ही रहा है। आपने बताया कि वर्षा के साथ ही इन सड़कों पर दिन प्रतिदिन दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं, परंतु प्रशासन शायद इस इंतजार में है कि कोई बड़ी दुर्घटना घटे तभी इन सड़कों की दशा में सुधार किया जाए।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: