Friday 23 October 2020

नीलम फ्लाईओवर अग्निकांड: पुनरावृति को रोकने के लिए प्रभावी पग जरूरी : मलिक



फरीदाबाद, 23 अक्टूबर (Repco News)। फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के कार्यकारिणी सदस्य एवं प्रमुख समाजसेवी श्री वीके मलिक ने गत दिवस नीलम फ्लाईओवर के नीचे लगी भयानक आग व इस कारण फरीदाबाद की व्यवस्था पर पड़े नकारात्मक प्रभाव पर जहां चिंता व्यक्त की है, वही श्री मलिक ने आग लगने तथा इस संबंध में तुरंत कार्यवाही के लिए पुलिस प्रशासन तथा फायर ब्रिगेड की सराहना करते हुए कहा है कि यदि तुरंत कार्यवाही ना की जाती तो स्थिति और अधिक खराब हो सकती थी।

आग के कारण नीलम फ्लाईओवर के पिल्लरों को हुए नुकसान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्री मलिक ने कहा है कि इस नुकसान का प्रभाव सीधे तौर पर समाज के सभी वर्गों पर पड़ना तय है, क्योंकि नीलम पुल सबसे व्यस्ततम फ्लाईओवर माना जाता है, साथ ही एनआईटी और सेक्टर क्षेत्र की कनेक्टिविटी में सबसे महत्वपूर्ण है।

श्री मलिक ने जिला प्रशासन द्वारा नीलम पुल की मरम्मत कराने संबंधी चल रही प्रक्रिया तथा एकतरफा यातायात को खोलने की संभावनाओं पर सुखद प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि इससे त्योहारों के मौसम में निश्चित रूप से आम जनता को राहत मिलेगी। इसके साथ ही श्री मलिक ने ऐसे पुख्ता प्रबंध करने की आवश्यकता पर भी बल दिया है जिससे भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो। 

श्री मलिक का मानना है कि फरीदाबाद में आने वाले अन्य फ्लाईओवर्स की भी जांच की जानी चाहिए और ऐसे कारकों का अभी से प्रबंध किया जाना चाहिए जिससे भविष्य में किसी भी प्रकार की सुरक्षा संबंधी परेशानियां सामने आ सकती हैं।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: