Monday 30 November 2020

विद्युत अधिकारियों से जीआईए प्रतिनिधिमंडल की भेंट, स्थानीय कार्यालयों को अधिकार देने का आग्रह



गुरूग्राम, 30 नवंबर (Repco News)। गुडग़ांव इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन ने दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के स्थानीय कार्यालयों में अधिकारियों पर काम का दबाव कम करने तथा स्थानीय स्तर पर अधिकारियों को अधिक अधिकार देने तथा समस्याओं के समाधान के लिये उन्हें विशेष निर्देश देने की मांग की है।

यहां गुडग़ांव इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन के प्रधान श्री जे एन मंगला के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमण्डल ने डीएचबीवीएन के प्रबंध निदेशक डॉ0 बलकार सिंह, आईएएस तथा निदेशक परिचालन श्री आर के सोढा का आईडीसी, मेहरौली रोड स्थित डीएचबीवीएन कार्यालय में गुलदस्ता तथा पौधा देकर स्वागत करते हुए एसोसिएशन ने विभिन्न समस्याओं को अधिकारियों के समक्ष रखा। स्वागत कक्ष में डीएचबीवीएन के चीफ इण्जीनियर श्री के सी अग्रवाल, अधीक्षक अभियन्ता, सर्कल 1 श्री मनोज यादव तथा अधीक्षक अभियन्ता, सर्कल 2 श्री जोगिन्दर हुड्डा भी उपस्थित थे। 

    जीआईए प्रतिनिधिमण्डल में श्री मनोज जैन, सह सचिव व चेयरमैन पावर सब कमेटी, श्री विनोद गुप्ता, कोषाध्यक्ष, श्री बीके मेथी, श्री वीके टण्डन तथा श्री संजीव बंसल, मैनेजिंग कमेटी सदस्य शमिल थे। हालांकि जीआईए प्रतिनिधिमण्डल ने डॉ बलकार सिंह को उनके स्वागत के दौरान कोई ज्ञापन प्रस्तुत नही किया फिर भी डॉ सिंह ने श्री मंगला से डीएचबीवीएन से सम्बंधित समस्याऐ बताने के लिए कहा। 

श्री मंगला ने कहा कि सब डिवीजन में उपभोक्ताओं की संख्या जितनी होनी चाहिए उससे बहुत ज्यादा है जिसके कारण एसडीओ पर काफी दबाव है और वे उपभोक्ताओ की समस्याओ का निवारण नही कर पाते। 

उन्होने सुझाव दिया कि सब डिवीजन आफिस की संख्या बढ़ाई जाये ताकि एसडीओ को उपभोक्ताओं की समस्याएं सुलझाने में आसानी हो। श्री मंगला ने यह भी कहा कि बिलिंग विसंगतियों की बहुत समस्याएं है और वर्तमान सिस्टम के अनुसार बिल एसडीओ लेवल पर ठीक करवाने के बावजूद उन्हें हिसार कार्यालय में भेजा जाता है। हिसार कार्यालय से भी महीनों तक बिल ठीक होकर नहीं आते। 

श्री मंगला ने कहा कि उन्होंने पहले भी सुझाव दिया है कि हिसार कार्यालय की ब्रान्च जिला स्तर पर खोली जाये ताकि बिल विसंगतियों का निवारण आसानी से हो सके। 

श्री मंगला नेे कहा कि और भी बहुत समस्याएं हैं जिसके लिए उन्होंने डॉ0 बलकार सिंह से निकट भविष्य में जीआईए हाउस में एक इण्टरएक्टिव सेशन रखने का आग्रह किया जिसमें जीआईए मेम्बर्स उनके समक्ष अपनी समस्याएं प्रस्तुत कर सकते है। डॉ0 बलकार सिंह ने आश्वासन दिया कि वे जल्द ही जीआईए मेम्बर्स के साथ एक इण्टरएक्टिव सेशन आयोजित करेंगें। श्री मंगला ने कहा कि डीएचबीवीएन के वरिष्ठ अधिकारी समस्याएं तो सुन लेते हैं परन्तु उनका समाधान नही होता। इस पर श्री सोढ़ा ने कहा कि जब भी इण्टरएक्टिव सेशन हो उससे पूर्व उन्हें समस्याओं की लिस्ट भेजें ताकि सेशन में समस्याओ का समाधान किया जा सके। 

श्री मनोज जैन ने कहा कि हरियाणा स्टेट पाल्यूशन कन्ट्रोल बोर्ड द्वारा दिनॉक 15/10/2020 से जनरेटर चलाने पर प्रतिबन्ध लगाने के बाद डीएचबीवीएन द्वारा बिजली सप्लाई सुचारू करने का प्रयास किया गया है।

श्री विनोद गुप्ता ने डॉ0 बलकार सिंह का जीआईए हाउस में शीघ्र ही इण्टरएक्टिव सेशन आयोजित करने के आश्वासन तथा विभाग के अन्य अधिकारियों का उनके ध्यानपूर्वक समस्याएं सुनने एवं शीघ्र निवारण के आश्वासन हेतु धन्यवाद  दिया।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: