Thursday 3 December 2020

डीघल टोल प्लाज़ा में रक्तदान शिविर, 109 यूनिट रक्त एकत्रित



फरीदाबाद, 3 दिसंबर (Repco News)। रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद सिटी के प्रधान रोटेरियन डॉ हेमंत अत्री, उप प्रधान रो. हर्ष अरोड़ा, कोषाध्यक्ष रो. छवि मल्होत्रा, निदेशक व्यावसायिक सेवा रो. जगदीश जुनेजा तथा रोटरी ब्लड बैंक के उप प्रधान रो. दीपक प्रसाद ने रोहतक के पास स्थित डीघल टोल प्लाज़ा पर जा कर रक्तदान शिविर का आयोजन किया। यह शिविर बहुत कामयाब रहा, जिसमें कुल 109 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। इसमें से 21 यूनिट रक्त बी के अस्पताल को दिया गया क्योंकि उनके ब्लड बैंक में रक्त समाप्त हो चुका था। शेष 88 यूनिट का संग्रहण रोटरी ब्लड बैंक ने किया।

कुछ दिन पहले रोटरी ने जनता से अपील की थी कि उनका ब्लड बैंक सूख चुका है अतः नगरवासी रक्तदान शिविर लगाने के लिए आए हैं। फलस्वरूप कई लोग आए और अब निरंतर शिविर लग रहे हैं, यह शिविर भी उसी अपील का परिणाम है।


डीघल टोल प्लाज़ा का यह शिविर रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद सिटी के उप प्रधान रो. हर्ष अरोड़ा की पहल की वजह से लगाना संभव हुआ जो की टोल निर्माता कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी भी हैं। केवल एक दिन की पूर्वसूचना पर यह शिविर लगाया गया और बहुत सफल रहा। इस अमूल्य योगदान के लिए हम रो. हर्ष अरोड़ा के आभारी हैं।

रोटरी ब्लड बैंक की अपील के बाद फरीदाबाद के सभी रोटरी क्लब सक्रिय हो गए हैं। केवल 4-5 दिनों के भीतर ही हमने 300 यूनिट से भी ज्यादा रक्त एकत्रित किया है।

रोटरी ब्लड बैंक के उप प्रधान रो. दीपक प्रसाद ने समाज के सभी वर्गों से आह्वान किया है कि वे रक्तदान जैसे यज्ञ में अपनी आहुति दें। आपने कहा कि रक्त दूसरे का जीवन बचाने का एकमात्र साधन है, जिसका उत्पादन किसी उद्योग जा फैक्ट्री में नहीं होता। आपने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई भी दान नहीं है।

कुरुक्षेत्र ऐक्सप्रैस प्रा.लि. के प्रोजेक्ट हैड श्री बृजेन्द्र तिवारी भी इस शिविर में पधारे, उन्होंने रक्तदाताओं की हौसला अफ़ज़ाई की और शीघ्र ही रक्तदान शिविर लगवाने की प्रतिबद्धता व्यक्त की। इस शिविर में श्री नरेश, श्री रवीन्द्र सिंह, श्री अमित, श्री विकास, श्री नीतीश मलिक आदि भी संचालन सहयोग के लिए उपस्थित रहे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: