Thursday 3 December 2020

किसान आंदोलन के चलते सीकरी व बदरपुर बॉर्डर पर पहुंचे पुलिस आयुक्त, एंट्री वाले बॉर्डर पर पुलिस बल तैनात



फरीदाबाद 3 दिसंबर (Repco News)। पुलिस आयुक्त श्री ओ पी सिंह ने किसान आंदोलन के चलते पहले पलवल-फरीदाबाद सीमा पर स्थित सीकरी बॉर्डर और  फ़िर फरीदाबाद-दिल्ली सीमा पर स्थित बदरपुर बॉर्डर पर जाकर कानून व्यवस्था का जायजा लिया और वहां पर मौजूद पुलिस कर्मियों को संबोधित करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।

पुलिस आयुक्त के साथ जिला उपायुक्त श्री यशपाल यादव ने भी बदरपुर बॉर्डर पर मौजूद रहकर हालात का जायजा लिया। इसके अलावा एसडीएम जितेंद्र सिंह, एसीपी क्राइम अनिल यादव, एसीपी सराय मौजीराम 500 से अधिक पुलिस बल के साथ मौजूद थे।


आज पलवल की तरफ से एमपी के किसानो का एक दल दिल्ली की तरफ बढ़ने की सूचना मिली है। किसान केंद्र सरकार द्वारा पारित  तीन कृषि बिलों के खिलाफ दिल्ली जाना चाहते हैं । जिन्हें  सीकरी बॉर्डर वह बदरपुर बॉर्डर पर शांतिपूर्वक रोकने की कोशिश की जाएगी।

किसानों द्वारा किए जा रहे इस प्रदर्शन के मद्देनजर पुलिस आयुक्त श्री ओ पी सिंह ने कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए  सीकरी बॉर्डर व बदरपुर दिल्ली बॉर्डर  का दौरा किया।

दिल्ली-फरीदाबाद बॉर्डर से सटे एरिया में हजारों की संख्या में तैनात पुलिसकर्मियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा की हमें शांति व्यवस्था बनाई रखनी है और सीमा पर किसी भी प्रकार का उपद्रव नहीं होने देना है।

उन्होंने कहा कि उन्हें किसानों के साथ किसी भी प्रकार अनावश्यक बल प्रयोग कर टकराव की स्थिति नहीं करनी है  और न ही उनके साथ किसी भी प्रकार की बहसबाजी करनी है।

बॉर्डर एरिया में  पुलिसकर्मी एंटी रॉयट इक्विपमेंट के साथ मौजूद किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना  से निपटने के लिए तैयार है।

पुलिस कर्मियों को ड्यूटी के दौरान विवेक से काम ले, उन्होंने कहा कि हमारे पुलिसकर्मी बहुत कड़ी ड्यूटी दे रहे हैं और उच्च अधिकारियों द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों का अच्छे से पालन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह हमारी परीक्षा की घड़ी है और इसमें हमें धैर्य बनाए रखना है।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि  सयंम से अपनी ड्यूटी निभाते रहें और उच्च अधिकारियों द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों के तहत कार्य करे। किसान आंदोलन में पुलिस अधिकारी और कर्मचारी यह ध्यान रखें कि किसान आंदोलन की आड़ में असामाजिक तत्व घुसकर किसी तरह का उपद्रव कर कानुन व्यवस्था भंग ना करें।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: