Thursday 24 December 2020

उपश्रमायुक्त की एफ‌आईए स्किल डेवलपमेंट सेंटर में विजिट, ठेकेदारों से 30 तक लाइसेंस का नवीनीकरण का आग्रह



फरीदाबाद 24 दिसंबर (Repco News)। उप श्रम आयुक्त श्री अजय पाल डूडी ने औद्योगिक संस्थानों में काम कर रहे ठेकेदारों से अनुरोध किया है कि वे 30 दिसंबर से पहले पहले अपने लाइसेंस का नवीनीकरण करा लें ताकि उन्हें परेशानियों का सामना ना करना पड़े। 

यहां क्षेत्र के प्रमुख औद्योगिक संगठन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा संचालित स्किल डेवलपमेंट सेंटर में विजिट के दौरान श्री डूडी ने स्किल डेवलपमेंट सेंटर को नवयुवकों एवं तकनीकी ज्ञान प्राप्त करने के इच्छुक प्रशिक्षुओं के लिए एक वरदान बताते हुए कहा कि इससे औद्योगिक जगत को ही नहीं युवाओं को भी लाभ मिल रहा है, जो वास्तव में सराहनीय है।


श्री डूडी के साथ इस विजिट में सहायक उप श्रम आयुक्त श्री कादयान भी साथ थे।

स्किल डेवलपमेंट सेंटर पर पहुंचने पर सेंटर के चेयरमैन श्री एच एल भूटानी व सदस्य सर्वश्री अरविंद सीमा और संजय वधावन ने श्री डूडी का स्वागत किया और उन्हें सेंटर की विशेषताओं से अवगत कराते हुए बताया कि कोरोना व अन्य कारणों से इस वर्ष प्रशिक्षु बहुत कम संख्या में आ रहे हैं। 

श्री डूडी एवं श्री कादयान ने उन्हें विश्वास दिलाया कि वह नवयुवकों को इस हेतु प्रोत्साहित करेंगे। 

उल्लेखनीय है श्री डूडी श्रमिक कल्याण एवं औद्योगिक प्रगति के लिए एक ईमानदार एवं समर्पित अधिकारी माने जाते हैं । 

अपने विचार व्यक्त करते हुए श्री भूटानी ने कहा है कि चूंकि श्री डूडी एवं श्री कादियान की कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं होता इसलिए उन्हें विश्वास है कि इस सत्र सेंटर में प्रशिक्षु अधिक आएंगे।

श्री भूटानी ने सेंटर की कार्यविधि व अन्य प्रक्रिया की जानकारी भी दी। 

उद्योग प्रबंधक श्री अरविंद चीमा ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि वर्तमान में जबकि स्किल डेवलपमेंट एक बहुत बड़ी आवश्यकता बन गई है, ऐसे में यह स्किल डेवलपमेंट सेंटर युवा वर्ग के लिए काफी उपयोगी सिद्ध हो रहा है।

श्री संजय वधावन ने विश्वास व्यक्त किया कि आने वाले समय में युवा वर्ग एफ‌आईए स्किल डेवलपमेंट सेंटर का लाभ और अधिक प्रभावी रूप से उठाएंगे और प्रशासन तथा एफआई ए के परस्पर सहयोग से युवा वर्ग को तकनीकी रूप से प्रशिक्षित करने की प्रक्रिया में और तेजी आएगी।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: