Tuesday 1 December 2020

रोजगार को बढ़ावा देने के लिये ठोस कार्यनीति आवश्यक : श्रीराम अग्रवाल



फरीदाबाद, 1 दिसम्बर (Repco News)। न्यू डीएलएफ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान श्री श्रीराम अग्रवाल ने देश में मौजूदा समय में औद्योगिक संस्थानों के समक्ष आ रही चुनौतियों का सामना करने तथा अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने के लिये रोजगार को बढ़ावा देने की नीति पर विशेष रूप से ध्यान देने का आग्रह किया है। 

श्री अग्रवाल के अनुसार वर्तमान समय में जबकि सरकार अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिये कई पहलुओं पर कार्य कर रही है ऐसे में उन योजनाओं पर ध्यान दिया जाना जरूरी है जिनका लाभ उद्योगों के साथ-साथ स्किल्ड व अनस्किल्ड श्रमिकों को मिल सके।

श्री अग्रवाल का मानना है कि इस संबंध में औद्योगिक प्रतिनिधियों को साथ लेकर एक स्थायी समिति बनाई जानी चाहिए जो औद्योगिक मांग के अनुसार स्किल्ड श्रमिकों की खेप तैयार कर सके। 

आपका सुझाव है कि सरकार द्वारा मनरेगा के तहत जो नीति तैयार की गई है उसका एक भाग औद्योगिक क्षेत्र के लिये भी निर्धारित किया जाना चाहिए ताकि इससे युवा वर्ग को रोजगार मिल सके, वहीं उद्योगों को भी श्रमशक्ति आसानी



से उपलब्ध हो सके।

श्री अग्रवाल ने विश्वास व्यक्त किया है कि केंद्र सरकार इस संबंध में प्रभावी कार्यनीति का परिचय देगी और इससे सभी वर्गों को लाभ मिलेगा।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: