Tuesday 1 December 2020

पर्यावरण संरक्षण के लिये सभी वर्गों को एकजुट होना होगा : मेजर संदल



गुरूग्राम, 1 दिसम्बर (Repco News)। गुडग़ांव इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन के वरिष्ठ उपप्रधान मेजर के सी संदल ने समाज के सभी वर्गों से पर्यावरण संरक्षण के लिये अपने-अपने स्तर पर कार्य करने का आह्वान किया है।

श्री संदल के अनुसार आज आवश्यकता इस बात की है कि हम पर्यावरण संरक्षण के लिये संकल्प लें और अपनी भावी पीढ़ी के लिये ऐसा वातावरण छोड़ें जो स्वच्छ और जीवन के योग्य हो।

गुरूनानक देव जी के प्रकोशोत्सव पर अपने संदेश में श्री संदल ने कहा है कि गुरू साहिब ने १५वीं सदी में पर्यावरण संरक्षण का अलख जगाया था और पवन को गुरू, पानी को पिता तथा धरती को माता बताया था। आपने कहा है कि आज भी हमें गुरू साहिब की शिक्षा के अनुरूप पवन, पानी और धरती को बचाने के लिये कार्य करना होगा क्योंकि यदि ऐसा न किया गया तो आने वाला समय काफी भयावह परिणामों वाला रहेगा। 

मेजर संदल का मानना है कि इस संबंध में समाज के सभी वर्गों को एकजुट होना होगा और बिना किसी मतभेद के कार्य करना होगा। आपने पौधारोपण, जलसंरक्षण अभियान के साथ-साथ पर्यावरण संरक्षण की मुहिम से जुडऩे का आह्वान करते कहा है कि यही मानवता का संदेश है और यही वास्तव में धर्म की शिक्षा है।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: