Tuesday 22 December 2020

रॉ मैटेरियल की दरों में भारी बढ़ोतरी, जीआईए ने जताई चिंता, सरकार से लगाई गुहार



गुरुग्राम, 22 दिसंबर (Repco News)।गुडग़ांव इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के प्रधान श्री जे. एन. मंगला ने प्लास्टिक, रबर, स्टील, एल्युमीनियम, तांबा, काग़ज आदि के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि इससे सूक्ष्म, लघु और मध्यम इकाइयों (एमएसएमई) के लिए बड़ा आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। 

श्री मंगला के अनुसार एच आर काईल पर आयात शुल्क के कारण कच्चे माल की कीमतों में बहुत उछाल आया है। छोटे उद्यमियों को बड़ी कंपनियों से पुराना भुगतान लेने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि उनसे जिस उत्पादन का करार हुआ था वह पूरा नहीं हो पा रहा है। एमएसएमई को इससे अनावश्यक तौर पर अधिक पूंजी की जरूरत पड़ेगी जो बैंकों से नहीं मिलती।

श्री मंगला का मानना है कि केंद्र सरकार द्वारा इस संकट से छोटे उद्यमियों को राहत देने के लिए तुरंत कार्यवाई करने की आवश्यकता है क्योंकि कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है और उनके उद्योग बंद होने के कगार पर हैं। 

आपने बताया कि इस संबंध में गुडग़ांव इंडस्ट्रियल एसोसिएशन ने पूर्व में भी सरकार से गुहार लगायी थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। श्री मंगला ने बताया कि इस बारे में केन्द्रीय एमएसएमई मंत्री श्री नितिन गडकरी को भी पत्र लिखा गया है।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: