Monday 25 January 2021

कृषि संबंधी कानूनों की लड़ाई आम जनता की, जिसे किसान लड़ रहे हैं : एडवोकेट भानु प्रताप



फरीदाबाद 25 जनवरी (Repco News)। सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता एडवोकेट भानु प्रताप ने कहा है कि कृषि संबंधित तीनों कानून वास्तव में किसानों के लिए ही घातक नहीं है, बल्कि आम जनता भी इससे बुरी तरह से प्रभावित होगी।

पलवल में किसानों के एक बड़े समूह को संबोधित करते हुए श्री भानु प्रताप ने कहा कि कृषि कानूनों की वास्तविकता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि यदि यह कानून वापस ना लिए गए तो आने वाले समय में हमारे सामने खाने के लिए भी समस्या बन जाएंगी और कारपोरेट सेक्टर हमें मनमाने दामों पर आटा दाल व खाद्य सामग्री बेचेंगे।

26 जनवरी को किसानों के ट्रैक्टर परेड के संबंध में हुई बैठक में शामिल हुए श्री भानु प्रताप ने कहा कि वास्तव में यह लड़ाई आम जनता की है जिसे किसान लड़ रहे हैं इसलिए सभी को उनका खुला समर्थन करना चाहिए।

फरीदाबाद सरब गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव रविंदर सिंह राणा ने इस अवसर पर सरदार सुरेंद्र सिंह सिद्धू को याद करते हुए कहा कि उनकी शहादत सदैव याद रखी जाएगी। स. राणा ने कहा कि समस्त सिख संगत किसानों के संघर्ष में उनके साथ है।

इस अवसर पर एडवोकेट भानु प्रताप ने सरदार सुरेंद्र सिंह की स्मृति में लगाए गए पौधे को भी देखा। समाजसेवी सरदार उपकार सिंह ने बताया कि यह पौधा सरदार सुरेंद्र सिंह के परिजनों की उपस्थिति में उस समय लगाया गया जब वे स्वर्गीय सुरेंद्र सिंह की अस्थियों को प्रवाहित करने के लिए जा रहे थे।

इस अवसर पर सरदार गुरप्रीत सिंह लहरी और एडवोकेट नरेंद्र सिंह कंग, स. जपनीत सिंह, स. मनरुप सिंह की उपस्थिति विशेष रूप से उल्लेखनीय रही।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: