Monday 4 January 2021

गुरुग्राम के विकास के लिए बुद्धिजीवी हुए एकजुट, गुरूग्राम विकास मंच का गठन



गुरुग्राम, 4 दिसंबर (Repco News)। गुरुग्राम के विकास के लिए गुरुग्राम के बुद्धिजीवी लोगो ने एकजुट होकर गुरुग्राम की विकास की एक स्वर में आवाज उठाई। पीडब्लूडी रेस्ट हाउस में शहर के गणमान्य लोगों की एक बैठक सम्पन हुई, जिसकी अध्यक्षता एडवोकेट आर एल शर्मा द्वारा की गई। बैठक में शहर के विकास को लेकर विस्तार से मंथन किया गया जिसमें गुरुग्राम विकास मंच नाम से एक संगठन जिले के विकास को लेकर कार्य करेगा।

 बैठक की अध्यक्षता करते हुए एडवोकेट आर एल शर्मा ने बताया कि मंच शहर की समस्याओं को सरकार और जिला प्रशासन तक सुझावों के रूप में पहुंचाएगा। उन्होंने बताया कि गुरुग्राम को नाम के मुताबिक विकास और सुविधाए नही मिल पा रही। उन्होंने बताया कि  गुरुग्राम मेन क़्वालिटी बेस ऑफिसर्स, मेडिकल सुविधाए, ढांचागत सुविधाए, पार्किंग सुविधा, कूड़ा निस्तारण, सफाई ओर सौन्दर्यकरण, मेट्रो रेल का विस्तार, सड़को के रख-रखाव ओर ट्रैफिक आदि कि काफी समस्या है जिन पर कार्य करने की आवश्यकता है। 

श्री शर्मा ने बताया कि गुरुग्राम विकास मंच जिला प्रशासन की सहायता के लिए कार्य करेगा ओर शहर के विकास का भरसक प्रयास करेगा।

बैठक में उपस्थित सभी गणमान्य लोगों ने शहर की समस्याओं को लेकर अपने महत्वपूर्ण सुझावों को सांझा किया।

बैठक के दौरान फैडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री हरियाणा के महासचिव दीपक मैनी, वरिष्ठ उद्योगपति व भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डीपी कौशिक, मोदी ट्रांसपोर्ट के ऑनर व व्यापारी नेता प्रदीप मोदी, जजपा के चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष व गुरूग्राम नर्सिंग होम के ऑनर डॉ सौरभ गुप्ता, पूर्व जिला पार्षद व रेलवे बोर्ड के जोनल सदस्य एस एस थिरियांन, ट्यूलिप इंफ्राटेक के डारेक्टर बिमल गुप्ता, ब्राह्मण वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय शर्मा, हरियाणा पुलिस के रिटायर्ड इंस्पेक्टर ओर राष्ट्रपति पुलिस मैडल अवार्डी चंदर प्रकाश भारद्वाज, गुरूग्राम नगर निगम के रिटायर्ड चीफ सेनेटरी अफसर अम्बिका प्रशाद, कादीपुर इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री पाल शर्मा आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: