Thursday 25 February 2021

फरीदाबाद उद्योग क्षेत्रों में इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास की नई किरण


एफ आई ए ने एस्टेट ऑफिसरो  की बैठक में उठाया इंफ्रास्ट्रक्चर का मुद्दा


फरीदाबाद, 25 फरवरी। फरीदाबाद औद्योगिक क्षेत्र में इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास हेतु आशा की एक किरण दिखाई दी है। फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान श्री बी आर भाटिया ने यह रहस्योद्घाटन करते हुए बताया कि पिछले दिनों एचएसआईआईडीसी के एचओडी (स्टेट) श्री सुनील शर्मा ने हरियाणा के एस्टेट ऑफिसरो की मीटिंग में एसोसिएशन के कार्यकारिणी सचिव श्री जितेश मोदी को बताया था कि फरीदाबाद के उद्योग क्षेत्रों की बुरी हालत से मुख्यमंत्री भी चिंतित है और उम्मीद की जानी चाहिए कि अगले वित्तीय वर्ष के प्रथम सप्ताह तक इसका हल निकल आएगा।

श्री भाटिया ने बताया कि श्री सुनील शर्मा का ध्यान जब इस ओर आकर्षित किया गया कि इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास हेतु 152.11 करोड की राशि स्वीकार होने उपरांत भी किस प्रकार तकनीकी पचड़ों  में फंस कर रह गई है और इसको निपटाने हेतु आवश्यक प्रयास किए जाने चाहिए।


कार्यकारी सचिव श्री जितेश मोदी ने ट्रांसफर ऑफ प्लांट, फायर एनओसी, 5 वर्ष तक करने व प्लाटों पर लगाए गए सैस चार्जर्स पर पुनर्विचार करने की मांग भी की गई। उल्लेखनीय है कि सरकार ने ₹600 प्रति स्क्वायर फीट से बढ़ाकर सैस चार्जेस 1800 रुपए प्रति फिट कर दिया है।

फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के इंफ्रास्ट्रक्चर पैनल के चेयरमैन कोहिनूर ऑफ फरीदाबाद श्री के सी लखानी ने इंफ्रास्ट्रक्चर का मुद्दा उठाने एवं उस पर मिले आश्वासन का स्वागत करते हुए कहा है कि फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने फरीदाबाद उद्योग क्षेत्रों में इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास कराने हेतु सतत प्रयास किए हैं। शायद ही कोई ऐसा अवसर छोड़ा हो जहां इंफ्रास्ट्रक्चर का मुद्दा नहीं उठाया गया। आपने विश्वास व्यक्त किया है कि फरीदाबाद औद्योगिक क्षेत्रों में विकास कार्य शीघ्र आरंभ होंगे, क्योंकि आज इंफ्रास्ट्रक्चर की जो दुर्दशा है वह किसी से छुपी नहीं।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: