Friday 19 February 2021

एच एल भूटानी हरियाणा स्टेट प्रोडक्टिविटी काउंसिल के प्रधान चुने गए



फरीदाबाद, 19 फरवरी (Repco News)। हरियाणा स्टेट प्रोडक्टिविटी काउंसिल की गवर्निंग बॉडी मीटिंग में श्री एच एल भूटानी को सर्वसमिति से प्रधान चुना गया। ये विशेष बैठक अन्य अजेंडा के अतिरिक्त प्रधान के चयन करने के लिए आयोजित की गई थी जो की डॉक्टर एस के गोयल के आकस्मिक निधन के कारण रिक्त हो गयी थी।

बैठक की अध्यक्षता पूर्व प्रधान जे पी  मल्होत्रा ने की। बैठक में पूर्व प्रधान डॉ. गोयल के निधन पर एक मिनट का मौन रखा गया और उनके द्वारा काउंसिल एवं फ़रीदाबाद के उल्लेखनीय कार्य की सराहना की गई।


हरियाणा स्टेट प्रोडक्टिविटी काउंसिल  एक त्रिपक्षीय समिति है जिसमें उद्योग, सरकार एवं श्रम संगठनो के प्रतिनिधि होते हैं। ये समिति उद्योगों एवं श्रमिकोंके बीच विशेष तालमेल रखते हुए प्रोडक्टिविटी को बढ़ावा देने एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम के माध्यम से प्रत्येक क्षेत्र मे हो रहे बदलाव की जानकारी देना होता है। इस बैठक में 11 प्रतिनिधियों ने भाग लिया जिनमें श्रम विभाग, सिडबी ,ई एस आयी उद्योग एवं श्रम संगठनों से शामिल रहे ।


एंच एल भूटानी प्रधान के साथ निम्न टीम कार्य करेगी। उपप्रधान श्री संजय वधावन, श्री वज़ीर सिंह डागर चुने गए हैं जबकि

सचिव श्री अशोक कुमार होंगे। कोषाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी श्री अमरनाथ शर्मा,

संयुक्त सचिव श्री आर एन सिंह को सौंपी गई है। श्री जी सी नारंग व श्री जे पी मल्होत्रा सलाहकार होंगे।

उल्लेखनीय है कि श्री भुटानी फरीदाबाद इंडस्ट्री एसोसिएशन के स्किल डेवलपमेंट सेंटर के चेयरमैन होने के साथ-साथ रोटरी ब्लड बैंक के उपप्रधान भी हैं। उनकी नियुक्ति उपरांत विश्वास व्यक्त किया जा सकता है कि प्रोडक्टिविटी काउंसिल भी निश्चित रूप से नई उपलब्धियों को अर्जित करेगी।

इधर प्रधान बनने पर श्री भूटानी ने सभी सदस्यों का धन्यवाद किया और आशा व्यक्त की कि उनके सहयोग से हरियाणा स्टेट प्रोडक्टिविटी काउंसिल नई उंचाइयों पर पहुँचेगी।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: