Wednesday 3 March 2021

फरार चल रहे नकली शराब बनाने वाले आरोपी को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार



फरीदाबाद 3 मार्च। क्राइम ब्रांच एनआईटी प्रभारी इंस्पेक्टर नरेंद्र की टीम ने अवैध नशे के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए नकली शराब बनाने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम ज्ञान है जो फरीदाबाद के सराय का रहने वाला है।

2 दिन पहले ही पुलिस ने एक्साइज टीम के साथ मिलकर डबुआ पाली रोड पर स्थित फैक्ट्री में छापा मारकर अवैध नकली शराब बरामद की थी।

फैक्ट्री चलाने वाले दो मुख्य आरोपी मौके से भाग गए थे और पुलिस से बचने के लिए फरार चल रहे थे।

12 पेटी नकली शराब के साथ साथ बोतल पर लगने वाले नकली लेबल, हरियाणा आबकारी विभाग की नकली मोहर के होलोग्राम, ऑफिसर चॉइस ब्लू कंपनी के गत्ते की 70 खाली पेटियां, शराब की बोतल पर लगने वाले प्लास्टिक के ढक्कन, बोतल कैंप सीलिंग मशीन, प्लास्टिक की 2 लीटर की बोतल में नकली शराब बनाने के लिए कैमिकल कलर, करीब 25 /30 लीटर स्प्रिट कैमिकल और शराब की 800 खाली बोतलें बरामद की गई थी।

इस मामले में सराय ख्वाजा के रहने वाले दो व्यक्तियों ज्ञान सिंह और उनके बेटे तिलक के खिलाफ एक्साइज एक्ट की धाराओं व भारतीय दंड संहिता की धारा 6A,72A,  467 , 468,420 ,470, 471, 474 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

गुप्त सूत्रों की सहायता से पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पूछताछ में सामने आया कि आरोपी इससे पहले भी दो तीन मुकदमों में जेल की हवा खा चुका है।

आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है। पुलिस आरोपी के बेटे तिलक की तलाश कर रही है जिसे जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: