Tuesday 2 March 2021

उप मुख्यमंत्री को सौंपा गया पत्र, भूजल के गिरते स्तर को रोकने के लिए प्रभावी मेकनिज्म जरुरी : अग्रवाल :



फरीदाबाद, 2 मार्च (Repco News)। फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के उपप्रधान एवं प्रमुख उद्योग प्रबंधक श्री नरेंद्र अग्रवाल ने हरियाणा सरकार से आग्रह किया है कि वह भूजल के गिरते स्तर को रोकने के लिए जहां प्रभावी मेकनिज्म तैयार करें, वहीं श्री अग्रवाल ने औद्योगिक क्षेत्र, कृषि व हॉर्टिकल्चर के इस्तेमाल में प्रयोग होने वाले पानी को एमबीआर तकनीक रीसाइक्लिंग पानी को इस्तेमाल करने के लिए ठोस पग उठाएं।

यहां उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला को सौंपे गए पत्र में अग्रवाल ने कहा कि समय की आवश्यकता के अनुरूप पर्यावरण संरक्षण के लिए ठोस कार्य नीति तैयार की जाए।

उपमुख्यमंत्री को दिए गए पत्र में कहा गया है कि 100 से अधिक ऐसे औद्योगिक संस्थान है जहां निवेश की सीमा 1000 करोड़ से ज्यादा की है और हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की 2000 से 2006 की लंबित नीतियों के कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जिसका तुरंत समाधान किया जाना चाहिए।

श्री अग्रवाल ने पत्र में कहा है कि फरीदाबाद और गुड़गांव मुख्य रूप से टेक्सटाइल तथा ऑटोमोबाइल उद्योगों से जुड़ा औद्योगिक हब है और 14 विभाग जिनमें एचएसवीपी, एचएसआईआईडीसी, हरियाणा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, बिजली और श्रम विभाग कार्यरत हैं।

पत्र में कहा गया है कि भूमि की कीमतें और बिजली की बढ़ती दरें पड़ोसी प्रदेशों से स्पर्धा में काफी और रोचक बन रही हैं। पत्र में ईस्टर्न ट्रिपल हाईवे से कनेक्टिविटी की भी मांग की गई है। इसी के साथ दिल्ली मेट्रो रेल योजना को पृथला तक लाने का आग्रह करते कहा गया है कि इस संबंध में तुरंत कदम उठाए जाने चाहिए।

पत्र में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा उद्योगों से एनवायरमेंट कंपनसेशन के नाम पर मांगी गई राशि के संबंध में भी कहा गया है कि इस संबंध में तुरंत सकारात्मक निर्णय लिए जाने चाहिेए।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: