Wednesday 21 April 2021

नवरात्रों के अवसर पर वृद्ध आश्रम में धूम


फरीदाबाद, 21 अप्रैल। नवरात्रों के उपलक्ष में दी अर्थ सेवियर्स फाउंडेशन के बंधवाड़ी और मंडावर अनाथ वृध आश्रम में अष्टमी और नवमी बहुत धूम धाम से मनाई गई । सभी लोगों ने पूरी, आलू की सब्जी, सूखे काले चने की सब्जी और गरमा गरम स्वादिष्ट हलवे का आनंद उठाया | संस्था की समर्पित समाज सेविकाओ ने अपने हाथों से इस शुभ अवसर पर हजारों गरीब अनाथ और वृद्ध लोगों के लिए स्वादिष्ट लंगर प्रसाद परोसा और आज के दिन गरीब बच्चों का कंचकों के रूप में खिलौने, पैसे, पढ़ाई - लिखाई का सामान और खेल कूद का सामान लंगर प्रसाद के साथ वितरित किया गया।

संस्था के प्रधान रवि कालरा ने बताया नवरात्रों के उपलक्ष में माता रानी की पूजा अर्चना की गरीमा को बरकरार रखते हुए संस्था में महिला सशक्तिकरण पर देश व्यापी कार्य करने का दृढ़ संकल्प लिया | इन कार्यों में ग्रामीण महिलाओ को शिक्षा के प्रति प्रेरित करना, बाल विवाह से रक्षा करना, महिलाओ में आत्मविश्वास बढ़ाना, भोली भाली महिलाओ को वेश्यावृत्ति से बचाना, ग्रामीण और पिछड़ी महिलाओ को मासिक धर्म के उपाय न करने की वजह से होने वाली बीमारियों के प्रति जागरूक करना और महिलाओं  के लिए रोजगार उपयुक्त करना आदि प्रमुख है ।

इस क्रम में दी अर्थ सेवियर्स फाउंडेशन ग्रामीण इलाकों में बहुत से गरीब घरों में जहां  महिलाओं के लिए शौचालयों की सुविधा उपलब्ध नहीं थी वहाँ नि:शुल्क शौचालय भी बनवाकर निष्काम भाव से देती आ रही है ।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: