Sunday 30 May 2021

भाजपा युवा मोर्चा व भाटिया सेवक समाज द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन


फरीदाबाद, 30 म‌ई। थैलीसीमिया ग्रस्त बच्चो हेतु क्षेत्र में आ रही रक्त की कमी को दूर करने हेतु जिला भाजपा युवा मोर्चा द्वारा भाटिया सेवक समाज के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया।

इस शिविर में जहां 55 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया, वहीं सोशल डिस्टेंस का भी पूरा ध्यान रखा गया।

इस मौके पर श्री किशनपाल गुज्जर मुख्य अतिथि के रूप में पधार कर रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाया।


इस अवसर पर श्री गुज्जर ने कहा कि आज की विपदा के समय में हम सबको मिलकर थैलीसीमिया ग्रस्त बच्चो और महिलाओं की सहायता हेतु आगे आना चाहिए।

आपने थैलीसीमिया ग्रस्त बच्चों की सहयतार्थ सभी समाजसेवियों, सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं द्वारा मिलकर अधिकाधिक रक्तदान शिविरों का आयोजन करने तथा जरूरी दवाएं उपलब्ध करवाने का आह्वान भी किया।इस मौके पर उपस्थित बड़खल विधानसभा की विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा ने कहा कि लॉक डाउन के कारण जिले में आ रही रक्त की कमी को दूर करने हेतु भाजपा युवा मोर्चा की इस अनूठी पहल स्वागत योग्य है।

श्रीमती त्रिखा ने कहा कि बड़खल युवा मोर्चा के अध्यक्ष श्री रविन्द्र सिंह भाटिया (सत्यम) को सेवा भाव परिवार के सिद्धांतो के फलसरूप मिली है। आपने कहा कि रविंद्र सिंह भाटिया के दादा सरदार मोहन सिंह भाटिया समाज में सेवा और मानव हितेषी कार्यों हेतु जाने जाते है।

इस मौके पर भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष श्री रविंद्र सिंह भाटिया ने कहा कि मोर्चा द्वारा भविष्य में भी रक्तदान शिविरो का आयोजन किया जाएगा ताकि समाज में रक्त की कमी के चलते किसी भी मानव जीवन की क्षति न हो पाए।

इस अवसर पर भाटिया सेवक समाज के प्रधान श्री मोहन सिंह भाटिया ने कहा कि उनकी संस्था समाज में हर जरूरतमंद लोगो की सहायता हेतु तत्पर है।

श्री भाटिया ने बताया कि उनके संस्थान द्वारा कोविड की रोकथाम हेतु करोना जांच शिविर, टीकाकरण का सफल आयोजन किया गया।

श्री भाटिया ने बताया कि महिला सशक्तिकरण हेतु संस्थान में सिलाई कढ़ाई प्रशिक्षण शिविर, रोगियों हेतु आंखो का हस्पताल, दंत चिकित्सक,फिजियोथैरेपी सेंटर चलाया जा रहा है।

इस मौके पर सर्वश्री गोपाल शर्मा, गुरचरण भाटिया, आनंदकांत भाटिया, बी डी भाटिया, मनोज नासवा, विश्वास भाटिया सहित समाज के गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति सराहनीय रही।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: