Saturday 15 May 2021

अन्तिम संस्कार में जुटे हुए युवको का अनोखा सम्मान, बेटी ने सौंपा अपना पिग्गी बैंक


फरीदाबाद 15 मई (Repco News/नरेंद्र रजनीकर)। जब कोई व्यक्ति या संस्था निस्वार्थ भाव से सेवा के लिए आगे बढ़ता है तो समाज के अच्छे लोगों का समर्थन भी उसे मिलता ही है, इस समर्थन का अंदाजा धन या आर्थिक सहयोग से नहीं लगाया जा सकता बल्कि उन भावनाओं से होता है जो लोग आगे बढ़कर व्यक्त करते हैं।

कोरोना के वर्तमान संक्रमण काल में जबकि व्यक्ति अपने मृत परिजनों को भी छूने से भी डर रहा है, ऐसे में कोरोना के शिकार हुए लोगों के अन्तिम संस्कार में जुटे हुए स. जसमीत सिंह, स. जसविंदर सिंह (काका), स. नवजोत सिंह, स. जसनीत सिंह (सन्नी), स. जतिन्दर पाल सिंह लड्डू की समाज में जुड़े लोगों द्वारा सराहना तो की ही जा रही है वहीं आज सेक्टर 15ए निवासी श्रीमती रेखा व उनकी सुपुत्री चांदनी ने जिस प्रकार इस टीम का स्वागत किया, वह वास्तव में सम्मान का एक अद्भितीय नजारा था।

चांदनी ने तो कोरोना संक्रमण काल में सेवा करने वाले इन नौजवानों की सेवा को समर्पित अपना पिग्गी बैंक सौंप दिया। श्रीमती रेखा हाउसवाइफ हैं, जबकि चांदनी फार्मेसी की स्टूडेंट है।

स. जसमीत सिंह, स. जसविंदर सिंह (काका), स. नवजोत सिंह, स. जसनीत सिंह (सन्नी), स. जतिन्दर पाल सिंह लड्डू का कहना है कि यह पिग्गी बैंक वास्तव में उनके लिए एक ऐसा सम्मान है, जिसे वह तब तक सुरक्षित रखने का प्रयास करेंगे जब तक बहुत अधिक गंभीर परिस्थितियों में इसकी किसी को जरूरत ना पड़े।

उल्लेखनीय है ये चारों नवयुवक पिछले कई दिनों से कोरोना के शिकार हुए लोगों के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया से जुड़े हुए हैं। एंबुलेंस में शवों को श्मशान घाट तक पहुंचाना व कई बार गरीब लोगों की अंत्येष्टि के लिए खर्चा तक उठाना इन नौजवानों ने अपना दायित्व माना हुआ है।

स. जसमीत सिंह, स. जसविंदर सिंह (काका), स. नवजोत सिंह, स. जसनीत सिंह (सन्नी), स. जतिन्दर पाल सिंह लड्डू के अनुसार वे केवल सेवा की भावना से कार्य कर रहे हैं और इस प्रक्रिया में समाज के विभिन्न लोगों तथा संगठनों द्वारा जो सहयोग दिया जा रहा है वह उसके लिए सदैव ऋणी रहेंगे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: