Friday 4 June 2021

आईएम‌ए ने किया बाबा रामदेव के बयानों का विरोध, उपायुक्त को ज्ञापन


फरीदाबाद, 4 जून। आई एम ए फरीदाबाद द्वारा लगातार दो दिन 2 जून और 3 जून को बाबा रामदेव के द्वारा दिए गए मॉडर्न मेडिसिन के एलोपैथिक डॉक्टरों के विरुद्ध बयानों का विरोध किया गया। दो जून को सभी डॉक्टरों ने काली पट्टी पहनकर इसका विरोध किया । तीन जून को सभी डॉक्टरों ने अपनी ओपीडी सुबह 2 घंटे के लिए बंद रखी। इस दौरान फरीदाबाद आई एम ए की प्रधान डॉ पुनीता हसीजा, डॉक्टर सुरेश अरोड़ा मीडिया प्रभारी और डॉ अजय कपूर वरिष्ठ उपप्रधान ने जिला उपायुक्त श्री यशपाल यादव को प्रधानमंत्री के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा, जिसमें बाबा रामदेव के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए अनुरोध किया गया।

डॉ पुनीता हसीजा, डॉक्टर सुरेश अरोड़ा ने बताया कि बाबा रामदेव मॉडर्न मेडिसिन के एलोपैथिक डॉक्टरों के खिलाफ भिन्न भिन्न प्रकार के वक्तव्य देते आ रहे हैं, जिससे यह भी लगता है कि वह सरकार की वैक्सिनेशन पॉलिसी के भी खिलाफ है। इसके इलावा बाबा ने अध्यापकों इंजीनियरों और पायलट्स का भी खूब मजाक उड़ाया है।

सरकार से अनुरोध किया गया है कि बाबा रामदेव के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। स्पष्ट किया गया है कि डाक्टरों की आयुर्वेद से कोई खिलाफत नहीं है, हम आयुर्वेद का सम्मान करते हैं। आयुर्वेद हमारे देश की एक प्राचीन और सम्माननीय पद्धति है। इसमें रिसर्च होनी चाहिए। आयुर्वेद से कोई झगड़ा नहीं है, हम केवल बाबा रामदेव के कथनों से आहत है।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: